ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PM Modi: राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर PM मोदी ने दिया जवाब 

उन्होंने कहा था कि कुछ लोगो के भाषण के बाद पूरा इको सस्टम उछाल रहा था। समर्थक खुश होकर कह रहे थे कि ये हुई न बात। नींद भी अच्छी आयी होगी। उठ भी नहीं पाए होंगे। ऐसे लोगो के के लिए कहा गया है कि -ये कह -कहकर हम दिल को बहला रहे हैं

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को 13 फरवरी तक के लिए व्हिप भी जारी किया है। प्रधानमंत्री मोदी कल लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर जवाब देने पहुंचे थे। लगभग डेढ़ घंटे के भाषण में पीएम मोदी ने देश के विकास कार्य और कालयनकारी योजनाओं की चर्चा की थी और कहा था कि देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। देश के 140 करोड़ जनता के बेहतरी के लिए वे काम कर रहे हैं और जनता की उम्मीदों पर खड़ा उतरने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन अपने पुरे भाषण में पीएम ने न तो अडानी मसले पर कोई बात की और न ही विपक्ष के सवालों का कोई जवाब दिया। राहुल गाँधी ने खासकर अडानी से पीएम मोदी  और सरोकार से जुड़े सवाल किये थे ,लेकिन मोदी ने उस पर कोई जवाब नहीं दिया था। पीएम ने अपनी पूरी स्पीच में अडानी का नाम तक नहीं लिया। पीएम मोदी ने राहुल की भारत यात्रा और विपक्ष की एकता पर तंज खूब किया। 

पीएम मोदी (PM Modi) की स्पीच सुनने के बाद विपक्ष काफी नाराज है। विपक्ष का कहना है कि एक तरफ अडानी की वजह से देश संकट का सामना कर रहा है और मोदी इस पर कुछ बोलने की बजाये विपक्ष पर ही हमला कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने कहा है कि पीएम ने मेरे किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। उनके बयान से लगता है कि वे अडानी को बचा रहे हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं। मैं संतुष्ट नहीं हूँ लेकिन इससे कई सच्चाई उजागर भी हो रहे हैं। राहुल ने ट्वीट किया   कि न जांच कराएँगे ,न जवाब देंगे -प्रधानमंत्री जी बस अपने मित्र का साथ देंगे।  

ये भी पढ़ें- लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी और अमित शाह 

बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप को लेकर कई दावे किये थे। उन्होंने अडानी और (PM Modi) मोदी के रिश्ते को लेकर करीब सात सवाल भी किये थे। राहुल गाँधी को उम्मीद थी कि पीएम मोदी इसका जवाब देंगे लेकिन मोदी ने कोई जवाब नहीं दिया। पीएम मोदी ने राहुल और विपक्ष पर कल काफी तंज किया था।

उन्होंने कहा था कि कुछ लोगो के भाषण के बाद पूरा इको सस्टम उछाल रहा था। समर्थक खुश होकर कह रहे थे कि ये हुई न बात। नींद भी अच्छी आयी होगी। उठ भी नहीं पाए होंगे। ऐसे लोगो के के लिए कहा गया है कि -ये कह -कहकर हम दिल को बहला रहे हैं ,वो अब चल चुके हैं ,वो अब आ रहे हैं। पीएम (PM Modi) यही नहीं रुके थे। उन्होंने कहा कि एक बड़े नेता राष्ट्रपति का अपमान भी कर चुके हैं। जनजातीय समुदाय के प्रति नफरत भी दिखाई देती है। आज राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण का सबको इन्तजार है। माना जा रहा है कि आज मोदी अडानी संकट पर कुछ बोल सकते हैं इसके साथ ही अडानी और मोदी के सम्बन्धो पर भी कुछ बात रख सकते हैं। हालांकि जानकार मान रहे हैं कि शायद मोदी ऐसा कुछ भी नहीं कहेंगे क्योंकि अडानी पर कुछ बोलने का मतलब है कि कई अपर पेंच सामने आ सकते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button