ट्रेंडिंग

सुखदेव सिंह हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली, आखिर कब होगी गिरफ्तारी?

Sukhdev Singh Hatyakand: राजस्थान में इन दिनों एक तरफ सियासी पारा हाई है, तो वहीं दूसरी ओर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को 2 दिन बीच चुके हैं और उनके हत्यारों की तलाश में राजस्थान पुलिस ने दिन-रात एक कर दिया है। पुलिस हर संभावना और हर पहलू पर काम कर रही है लेकिन कोई सुराग अभी तक उनके हाथ नहीं लगा है। इसकी सबसे बड़ी वजह है, हत्याकांड की प्लानिंग। जिस पर पिछले दो दिन से लगातार बात हो रही है और इस हमले की टाइमिंग, जिस पर सवाल उठ रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Assembly Election news In Hindi

दरअसल आपको बता दें कि हत्या की वारदात को अंजाम देने का तरीका साथ ही काम में लिए जाने वाले हथियार साथ लाना और शादी का न्योता देने के बहाने मुलाकात करना…यही सारी प्लानिंग की गई थी, जिसकी बदौलत सुखदेव सिंह की हत्या हो गई। ये सब बाते इस हत्याकांड की योजना पर सवाल खड़े करती हैं। योजना इसलिए क्योंकि जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया उससे ऐसा लगता है कि इस प्लानिंग कई दिनों से चल रही थी। इस सवाल का जवाब भी तलाशा जा रहा है कि हत्यारों ने सुखदेव गोगामेड़ी को मारने के लिए 5 दिसंबर का दिन ही क्यों चुना, दरअसल, पुलिस को शक है कि हत्यारों ने जानबूझकर 5 दिसंबर के दिन इस वारदात को अंजाम दिया क्योंकि चुनाव के चलते जयपुर पुलिस कानून-व्यवस्था के प्रबंधन में लगी थी,  जबकि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के कुछ पर्सनल गार्ड भी छुट्टी पर गए हुए थे, और चुनाव की वजह से सभी लाइसेंसी हथियार भी जमा करा दिए गए थे। लेकिन हमलावरों को अपने हथियार पुलिस में जमा नहीं कराने पड़े,  चूकिं उनके हथियार ना तो लाइसेंसी थे और ना ही ट्रेडिशनल बल्कि उनके हथियार तो इतने आधुनिक थे कि हमलावरों ने उन्होंने 18 सेकेंड में 17 राउंड फायरिंग कर गोगामेड़ी को मौत के घाट उतार दिया। हमलावरों के सिर पर इस कदर खून सवार था कि उन्होंने साथ आए गोगामेड़ी की पहचान वाले नवीन शेखावत की भी हत्या कर दी और अब ये हमलावर राजस्थान पुलिस की परीक्षा ले रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Assembly Election news In Hindi

पुलिस को शुरुआती जांच में ये पता चला है कि बदमाश जिस गाड़ी से गोगामेड़ी के घर पहुंचे थे वो नवीन ने 30 नवंबर को इमरान नाम के एक व्यक्ति से 5 हज़ार रुपये में किराय पर ली थी। 5 दिसंबर दोपहर 12:30 बजे तक नवीन इसी गाड़ी से अकेला घूमता नज़र आया था। ये सब पुलिस को गाड़ी में लगे GPS सिस्टम से पता चला। उधर 72 घंटे का वक्त लेने के साथ ही राजस्थान पुलिस सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल शूटर्स की तलाश में जुट गयी। हत्याकांड की जांच के लिए SIT का गठन किया गया। जिसमें 11 लोग शामिल हैं, जबकि  ADG क्राइम दिनेश एमएन के सुपरविज़नन में ये SIT काम करेगी। बता दें कि गोगामेड़ी की हत्या की ज़िम्मेदारी बिश्नोई गैंग से जुड़े रोहित गोदारा ली है और रोहित ने ही अपने दो शार्प शूटर्स रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को गोगामेड़ी की हत्या का जिम्मा सौंपा लेकिन, सवाल ये है कि लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर रोहित गोदारा ने हत्या का ऑर्डर क्यों दिया,दरअसल  सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के कत्ल की स्क्रिप्ट 6 साल पहले ही लिखी जा चुकी थी।   जब राजस्थान के गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की पुलिस एनकाउंटर में मौत हुई थी। इस दौरान कई ऐसी चीजें हुईं जिनसे लॉरेंस और गोगामेड़ी के बीच दुश्मनी की ये लकीर और भी ज्यादा गहरी हो गई और 5 दिसंबर के दिन कातिलों ने प्लानिंग के साथ सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोलियों से भून कर मार डाला।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button