ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Princess Diana: नीलाम होगा राजकुमारी डायना का पहना गया गैराड क्रूसीफिक्स पेंडेंट (Crucifix Pendant), मिल सकती है इतनी रकम..

Princess Diana: नीलाम होगा राजकुमारी डायना का पहना गया गैराड क्रूसीफिक्स पेंडेंट

1997 में प्रिंसेस डायना (Princess Diana) की मौत के बाद से क्रॉस पेंडेंट नहीं पहना गया है।  एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बड़ा क्रॉस पेंडेंट जिसे डायना, वेल्स की राजकुमारी ने कई मौकों पर पहना था, बिक्री के लिए रखा गया है और 120,000 पाउंड (1.1 करोड़ रुपये) तक मिल सकता है। यह एक होगा वार्षिक रॉयल और नोबल बिक्री, जो 6 जनवरी से शुरू होती है और 18 जनवरी को समाप्त होती है। अटाल्लाह क्रूसिफ़िक्स लटकन को 20 वीं शताब्दी में पूर्व ताज जौहरी गारार्ड द्वारा डिजाइन किया गया था। 2 अक्टूबर 1987 को, डायना ने लंदन के एक चैरिटी समारोह में अलिज़बेटन-शैली के कैथरीन वॉकर गाउन के साथ बड़े आभूषण पहने। गैरार्ड के साथ उसका आजीवन संबंध,जिसने अपनी शादी के दिन के लिए द स्पेंसर टियारा को अपनाया और जिसमें से उसने 1981 में अपनी नीलम सगाई की अंगूठी चुनी, वह टुकड़े में परिलक्षित हुई, आउटलेट ने आगे कहा।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एस्प्रे और गैरार्ड के पूर्व समूह मुख्य कार्यकारी स्वर्गीय नईम अट्टाल्लाह के पास अट्टालाह क्रॉस लटकन था, जिसे उन्होंने अक्सर डायना को कार्यक्रमों में पहनने के लिए उधार दिया था।बाद में लटकन उनके बेटे रामसे अट्टाल्लाह को दे दिया गया। उन्होंने इंडिपेंडेंट से कहा, “राजकुमारी डायना और मेरे पिता दोस्त थे और मुझे याद है कि वह अक्सर ऐतिहासिक गैरार्ड स्टोर में उनसे मिलने आती थीं। जहां उसका कार्यालय था, और वह कई मौकों पर लटकन उधार लेने के लिए कहती थी।

वह वास्तव में टुकड़ा बहुत प्यार करती थी।”सोथबी की वेबसाइट बताती है कि राजकुमारी डायना की मृत्यु के कुछ ही समय बाद अट्टाल्लाह ने क्रॉस हासिल कर लिया था और यह तब से परिवार के साथ बना हुआ है, जो अब तक पहना नहीं गया है।सोथबीज में ज्वेलरी के प्रमुख क्रिस्टियन स्पोफोर्थ ने इंडिपेंडेंट को बताया कि राजकुमारी डायना द्वारा पहने गए आभूषण बहुत कम ही बाजार में आते हैं।”कुछ हद तक, यह असामान्य लटकन इसका प्रतीक है अपने जीवन के उस विशेष क्षण में अपने परिधान और आभूषण विकल्पों में राजकुमारी का बढ़ता आत्म-आश्वासन,” उन्होंने कहा।

श्री स्पोफोर्थ ने यह भी कहा, “हमें विश्वास है कि गैरार्ड द्वारा 1920 के दशक के इस अनूठे आभूषण का ऐसा असाधारण उद्गम और केवल राजकुमारी द्वारा ही पहना जाने वाला यह अनूठा आभूषण ध्यान आकर्षित करेगा।बोली लगाने वालों की एक विस्तृत विविधता, जिसमें शाही और महान आभूषण संग्राहक शामिल हैं, साथ ही राजकुमारी के प्रशंसक उसके इतिहास का हिस्सा साझा करने के इच्छुक हैं।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button