खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Test Cricket Match: रोहित शर्मा ने बचाई सरफराज खान की जान!

Test Cricket Match Score Highlights | Live streaming Crciket score

Test Cricket Match Score Highlights: ऐ ज्यादा हीरो मत बन, चुपचाप हेलमेट लगा ले… जी हां, ये आपने सुना होगा वो भी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के मुंह से…वैसे तो रोहित का फनी अंदाज मैदान पर दिख ही जाता है, वो लगातार खिलाड़ियों से मजे लेते हैं…उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो जाती है, जिसकी चर्चा हर जगह होती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम किया है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम के हर खिलाड़ी ने अपना भरपूर योगदान दिया। चाहे रोहित शर्मा हों या फिर सरफराज खान हों।

रोहित शर्मा ने एक बात कही थी कि हीरों नहीं बनने का…वैसे तो रोहित ने ये बात सरफराज खान के लिए कही थी, लेकिन ये बात सरफराज के लिए धर्मशाला टेस्ट में वरदान के रूप में साबित हुई।

दरअसल आपको बता दें कि रांची टेस्ट में सरफराज खान सिली पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे थे, लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था, ऐसे में रोहित ने कहा कि हीरों नहीं बनने का, हेलमेट लगाओ। जिसके तुरंत बाद सरफराज ने हेलमेट पहना।ऐसा ही कुछ धर्मशाला टेस्ट में देखने को मिला…जहां पर सरफराज खान  शॉर्ट लेग पर खड़े थे और गेंद उनके हेलमेट पर लग जाता है।

दरअसल, आपको बता दें कि टीम इंडिया ने बेन स्टोक्स के घमंड को चकनाचूर कर दिया है और पूरी दुनिया को बता दिया है कि भारत में टीम इंडिया को हराना आसान नहीं है।

इंग्लैंड सीरीज से पहले तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने हुंकार भरी थी, लेकिन स्टोक्स ये हुंकार काम ना आ पाई। टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया। भारत इंग्लैंड सीरीज में कई सारे रिकॉर्ड बने हैं। यशस्वी जायसवाल ने विराट के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। तो वहीं शुभमन गिल ने दमदार वापसी की

भारत (INDIA)  पांचवे मुकाबले को 64 रन और पारी से अपने नाम किया..इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए…. लेकिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो एक पल के लिए भी ये नहीं लगा भारत की टीम पर दवाब है। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया।

एक कहावत है कि बड़ा खिलाड़ी बड़े मैच में ही चलता है और ये बात सटीक बैठती है कप्तान रोहित शर्मा के लिए…क्योंकि टीम इंडिया जब जब टीम इंडिया टेंशन में होती है, तब-तब कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी पारी खेलते हैं।रोहित और यशस्वी ने शानदार शुरुआत की।

तो नंबर 3 पर शुभमन गिल ने भी भरपूर साथ भी दिया। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली तो वहीं गिल ने भी ये बताया कि उनको टीम में क्यों रखा गया है।

देवदत्त पडिकल ने 65 तो सरफराज ने 56 रनों की पारी खेली। कुलदीप यादव ने भी 30 रनों का योगदान दिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड पर काफी दवाब था और ये प्रेशर तब ज्यादा बढ़ गया जब एक तरफ से अश्विन और दूसरी तरफ से बुमराह धारदार गेंदबाजी कर रहे थे, अश्विन ने जैक को जीरो रन पर ही आउट कर दिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button