Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Sanjay Singh Bail: संजय सिंह की ‘रिहाई’, सियासी पारा-हाई!

Sanjay Singh Bail: संजय सिंह (Sanjay Singh) की रिहाई को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी एक बार फिर आमने सामने है । दोनों ओर से एक दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं । संजय सिंह की रिहाई के बाद आम आदमी पार्टी ने तो बीजेपी पर चौतरफा हमला शुरू कर दिया । AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने संजय सिंह का स्वागत किया, उन्होंने सभी से यही कहा कि यह वक्त खुशी मनाने का नहीं है, यह वक्त संघर्ष करने का है। अभी हमारे तीन बड़े नेता, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल के अंदर हैं और जब तक वो नहीं छूटेंगे, हम खुशी नहीं मनाएंगे बल्कि संघर्ष करेंगे। जेल के ताले टूटेंगे, अरविंद केजरीवाल छूटेंगे।

मंत्री आतिशी ने कहा कि जब सब लोग आ जाएंगे तब जश्न ही जश्न मनेगा ।उन्होंने आगे कहा कि जब तक हमारे पार्टी के बाकी नेता, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और विजय नायर जेल से बाहर नहीं निकलते तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा। जब सब लोग आ जाएंगे तब जश्न ही जश्न मनेगा ।आम आदमी पार्टी के इन हमलों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है… कि भ्रष्टाचारी पार्टी के एक नेता अगर जमानत पर बाहर आते हैं और वह पार्टी उसका जश्न मनाती है तो इससे उस पार्टी की सोच का पता चलता है ।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी । जिस पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है । इस मामले में जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने कहा… कि मैं फैसला सुरक्षित रख रही हूं। अरविंद केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कोर्ट में दलील दी… कि यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और समान अवसर मुहैया कराये जाने समेत संविधान की बुनियादी संरचना का उल्लंघन है ।वहीं ED का पक्ष रख रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस. वी. राजू ने इसका विरोध करते हुए कहा… कि इस मामले में प्रथम दृष्टया धनशोधन का अपराध बनता है ।

मौजूदा समय में याचिकाकर्ता के खिलाफ जांच प्रारंभिक चरण में है । अपराधियों को गिरफ्तार किया ही जाना चाहिए और जेल भेजना चाहिए । ईडी की ओर से यह भी दलील दी गयी कि याचिका में याचिकाकर्ता के खिलाफ पारित पहले हिरासत आदेश पर हमला किया गया है, न कि बाद के आदेशों पर ।अदालत ने केजरीवाल को पहली बार 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था । ED ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि हाईकोर्ट ने उन्हे ED की दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण देने से इनकार कर दिया था ।

दरअसल आपको बता दें कि संजय सिंह की रिहाई के बाद भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के नेता आमने सामने आ चुके हैं। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। संजय सिंह ने भी रिहाई के बाद भारतीय जनता पार्टी पर जमकर सियासी तीर छोड़ थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी के नेताओं को आडे हाथों लिया….हालांकि आप ने वार किया तो भारतीय जनता पार्टी भी जोरदार प्रहार किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button