Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुड

पीएम मोदी के लिए सुब्रमण्यम स्वामी से भीड़े शाहरुख खान कतर से  पूर्व नौसेना अफसरों की रिहाई की बताई पूरी सच्चाई

shahrukhan-Subramanian swamy controversy for PM Modi

India- Qatar News: जासूसी के आरोप में कतर (Qatar) की जेल में  सजा काट रहे नेवी के पूर्व अफसरों की सरकार के द्वारा  रिहाई कराने के बाद इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है। अफसरों के रिहाई के मामलो पर राज्यसभा पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian swamy) के एक ट्वीट (Tweet) ने बवाल मचा रखा है जिसमें स्वामी ने दावा किया है कि इस मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukhan) हस्तक्षेप के बाद ही उनकी रिहाई संभव हो पाई है। हालांकि इस मामले का सच अब सामने आया है?

आपको बता दें भारतीय नेवल फोर्स के पूर्व 8 अफसरों को भारत सरकार ने  कतर सरकार से रिहा करवा दिया। इन पूर्व अफसरों के ऊपर जासूसी के आरोप था और कतर सरकार ने उन्हें फांसी की सजा सुना दी थी. जिसके बाद इन 8 अफसरों में से 7 ऑफिसर बीते दिन भारत लौट आए हैं। नेवी के इन पूर्व ऑफिसर की रिहाई पर पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए दावा किया था कि अभिनेता शाहरुख खान ने जासूसी के आरोप में पकड़े गए 8 भारतीय नेवी के पूर्व अफसरों की रिहाई में कतर सरकार को मनाने की मदद की थी। सुब्रमण्यम स्वामी के इस दावे का अब बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Bollywood Actor Shahrukhan) की टीम ने खंडन किया है।

अफसरों की रिहाई से शाहरुख खान का कोई लेना देना नहीं

इस मामले पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए सुब्रमण्यम स्वामी के दावे का खंडन किया है और ये साफ किया कि कतर से नेवी के पूर्व अफसरों की रिहाई से  शाहरुख खान का कोई लेना देना नहीं है। हालांकि ऐसा कुछ नहीं है हम साफ करना चाहते हैं कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है। उन अफसरों की रिहाई सरकार की वजह से हुई है इससे मिस्टर खान का कोई वास्ता नहीं है। किंग खान की टीम ने आगे कहा कि डिप्लोमसी और शासन कला हमारे देश के लीडर्स को अच्छे से आती है। मिस्टर खान अन्य भारतीयों की तरह पूर्व नेवी ऑफिसरों के सुरक्षित वापस आने से खुश हैं।

क्या था सुब्रमण्यम स्वामी का दावा

दरअसल पीएम मोदी (PM Modi)  दो दिवसीय दौरे पर यूएई (UAE) पहुंचे हैं। वहां जाने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि अगले 2 दिनों में मैं विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए united अरब अमीरात के साथ साथ  कतर का दौरा करेंगे, जो भारत के साथ दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को  और मजबूत करने का काम करेगा और पद संभालने के बाद से संयुक्त अरब अमीरात  की ये मेरी 7वीं यात्रा होगी, जो यह दर्शाता है कि हम मजबूत भारत-UAE मित्रता को कितनी प्राथमिकता देते हैं।

पीएम  मोदी के इसी ट्वीट का जवाब देते हुए  पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Former Rajya Sabha MP Subramanian Swamy) ने लिखा कि प्रधानमंत्री को अपने साथ बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Bollywood Actor Shahrukhan) को  भी कतर ले जाना चाहिए क्योंकि विदेश मंत्रालय और NSA कतर के शेखों को मनाने में विफल रहे थे, मोदी ने खान से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, और इस तरह हमारे नौसेना अधिकारियों को रिहा करने के लिए कतर शेखों से एक महंगा समझौता किया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button