उत्तर प्रदेशधर्म-कर्मन्यूज़

डासना के शिव शक्ति धाम में वर्तमान युग के सबसे बड़े बगलामुखी व कोटि चण्डी महायज्ञ का हुआ शुभारंभ

Ghaziabad: जिहादियों की धमकियों से बेखौफ शिवशक्ति धाम डासना में उमड़ा मातृशक्ति का सैलाब हर हर महादेव और जय माता दी के नारों से गूंज उठा डासना का क्षेत्र माँ बगलामुखी व कोटि चण्डी महायज्ञ सनातनी समाज के लिये साक्षात कल्प वृक्ष-महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी सहायक पुलिस आयुक्त सलोनी अग्रवाल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की तैनाती से शांति पूर्वक सम्पन्न हुई कलश यात्रा

इस्लामिक जिहादियों की धमकियों से बेखौफ मानव इतिहास में धर्म रक्षा हेतु अब तक के सबसे बड़े और महान माँ बगलामुखी व कोटि चण्डी महायज्ञ की कलश यात्रा में आज हजारों महिलाओं ने भाग लिया। यह महायज्ञ कल अर्थात कार्तिक पूर्णिमा से आरम्भ होकर 27 वर्ष तक चलेगा। महायज्ञ का शुभारंभ प्रतिदिन रुद्राभिषेक से किया जाएगा। विधिवत रुद्राभिषेक के बाद सम्पूर्ण चण्डी पाठ पर यज्ञ होगा और प्रतिदिन रात्रि में माँ बगलामुखी का महायज्ञ होगा। आज महायज्ञ की सफलता और माँ की कृपा प्राप्ति के लिये पूरे गाजियाबाद जिले से आई माताओं और बहनों ने डासना नगर में कलश यात्रा की और सनातन धर्म की रक्षा का प्रण लिया। इस कलश यात्रा में आई माताओं और बहनों को आशीर्वचन देते हुए शिव शक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज ने कहा कि यह विलक्षण महायज्ञ सनातन समाज के लिये कल्पवृक्ष के समान है। इस महायज्ञ में दान करके और भाग लेकर प्रत्येक सनातनी मोक्ष, धर्म, अर्थ और काम चारो पुरुषार्थो को सिद्ध कर सकता है।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Know about Shiva Shakti Dham Dasna । Dhram-Karam News Today in Hindi

इस महायज्ञ में 125 करोड़ से ज्यादा आहुति पूर्ण होने का अनुमान है।यह महायज्ञ शिव शक्ति धाम डासना में अनवरत चलेगा। उसके साथ ही यह विश्व के अनेक स्थानों पर भी आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी सनातनधर्मी भक्तों से इस महायज्ञ में भाग लेकर सहयोग करने का आह्वान किया। आज की कलश यात्रा में डॉ उदिता त्यागी, शशि चौहान व बीना गोयल की विशेष भूमिका रही। अनिल यादव, धीरज फौजी, सतेंद्र चौहान, बृजमोहन सिंह, मोहित बजरंगी, हरीओम सिंह तथा अन्य भक्तगण कलश यात्रा में सुरक्षा के लिये सम्मिलित रहे। यति रणसिंहानन्द, यति रामस्वरूपानंद, यति सत्यानंद सहित अन्य सन्यासियों ने फूलवर्षा करके माताओ और बहनों का स्वागत किया।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button