खेलट्रेंडिंगन्यूज़

India vs Australia: टीम इंडिया की प्रचंड जीत, Australia 132 रनों से टेस्ट मैंच में दी जबरदस्त मात

India vs Australia: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर के मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने पूरा गेम ही पलट दिया और, रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्होंने भी ताबड़तोड़ पारी खेली.

Ravichandran Ashwin ने बरपाया कहर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कमाल की बॉलिंग की. उनकी गेंदों से खेलना किसी के लिए भी आसान बन पा रहा था. इसलिये दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके. वहीं, जडेजा के खाते में 2 विकेट गए. वहीं अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया. मतलब साफ है कि, ऑस्ट्रेलिया की और से कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया.

ऐसे बिखरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी
ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच में टॉस पहले जो बल्लेबाजी करने का फैसला किया, वो बिल्कुल गलत साबित हुआ. इंडियन स्पिनर्स (Indian spinners) के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और पहली पारी में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ऑल आउट (All out) हो गई. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 5 विकेट हासिल किए. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और मोहम्मद ((Mohammed Shami) शमी के खाते में 1-1 विकेट गया.

Rohit Sharma ने लगाया शतक
टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने 120 रनों की पारी खेली. वहीं, रवींद्र जडेजा ने 70 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 84 रनों का योगदान दिया. पटेल ने भी शानदार बल्लेबाजी की. शमी ने पटेल के साथ 52 रन की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, शमी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिके और 47 गेंदों पर 2 चौके व तीन छक्कों की मदद से 37 रन ही बना पाए. शमी को भी गेंदबाज मर्फी ने अपनी गेंद पर शिकार बनाया और एलेक्स कैरी के हाथों शमी को कैच आउट कराया.

यह भी पढ़े : Sidharth Kiara Wedding Gift: मुकेश अंबानी ने दिया सिद्धार्थ-कियारा को गिफ्ट , आपके होश उड़ जायेंगे

भारत की पहली पारी 139.3 ओवर में 400 रन पर समाप्त
भारत की पहली पारी 139.3 ओवर में 400 रन पर समाप्त हुई. इसी तरह टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 223 रनों की बढ़त हासिल कर ली. मोहम्मद शमी के बाद मोहम्मद सिराज क्रीज पर आए. दूसरी ओर पटेल क्रीज पर बने हुए थे. पटेल ने 84 रन की पारी खेली, इसके लिए उन्होंने 174 गेंदों की मदद ली. उन्होंने इस दौरान 10 चौके और एक छक्का भी जड़ा, लेकिन गेंदबाज पैट कमिंस ने उनकी पारी का अंत करते हुए भारत का पहली पारी को भी समाप्त किया. इस दौरान भारतीय टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाए और 223 रन की बढ़त ले ली.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button