अंदर की बातक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Terrorist attack on bus Update : बस में सवार श्रद्धालु करते रहे मरने का नाटक, आतंकी बरसाते रहे अंधाधुंध गोलियां…..

I had gone to visit Shiv Khori. While returning, some people fired at our bus. Later, the bus fell into a ditch. Many people were injured in this incident.

रियासी में बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकवादी लगातार फायरिंग करते रहे, लेकिन जीवित बचे लोग मृत होने का नाटक करते रहे.

Shivkhori Dham: करीब 11 लोगों की मौत और करीब 40 घायल हैं.

Reasi Terror Attack Live: रियासी आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों ने सोमवार को अधिकारियों और मीडिया को बताया कि उनकी बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भी आतंकवादी उन पर फायरिंग करते रहे, जिससे उन्हें मृत होने का नाटक करने पर मजबूर होना पड़ा।अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवादी बस में सवार हर व्यक्ति को मारना चाहते थे, जो जम्मू-कश्मीर के शिव खोरी (Shivkhori Dham) से वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जा रहे हिंदू तीर्थयात्रियों (Hindu pilgrims) से भरी थी।

9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 33 घायल

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों (Terrorists) ने चारों और से बस पर गोलिया बरसाई । वाहन के चालक (Driver) को गोली लगने के बाद बस खाई खाई में गिरी बस ।

बस पर करीब 20 मिनट तक करते रहे आतंकी फायरिंग

“माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन करने के बाद मैं शिव खोरी (Shivkhori Dham) गया। वहां से लौटते समय 4-5 किलोमीटर बाद हमारी बस पर गोलियां चलाई गईं। हमारी बस खाई में गिर जाने के बाद भी गोलीबारी बंद नहीं हुई। ड्राइवर को गोली लगी और फिर गोलीबारी में कुछ लोग घायल भी हुए,” एक जीवित बचे व्यक्ति ने एएनआई को बताया।

आतंकी हमले में जिंदा बचे बच्चे ने बताई पूरी सच्चाई ?

“मैं शिव खोरी के दर्शन के लिए गया था। लौटते वक्त कुछ लोगों ने हमारी बस पर गोलीबारी की। बाद में बस खाई में गिर गई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। बस के गिरने के बाद भी गोलीबारी बंद नहीं हुई। मुझे लगता है कि वहां 2-3 आतंकवादी थे। मेरे बेटे ने एक व्यक्ति को पीछे से हमारी बस पर गोलीबारी करते देखा,” उन्होंने कहा।एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि 8 से 10 आतंकवादियों ने बस पर हमला किया जिसमें सड़क के चारों तरफ से गोलियां चलाई जा रही थीं।

Also read: क्या नरेंद्र मोदी की टीम परफेक्ट है, जानिए विस्तार से

जब बस खाई में गिर गई और आतंकवादी गोलीबारी करते रहे, तो बस में बैठे श्रद्धालुओं ने उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए चुप्पी साधे रखी कि वो सभी लोग मर चुके हैं, हालांकि, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों (Security Forces) ने इस नापाक हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर घेराबंदी और सर्च अभियान शुरू किया है।

 हमले पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू

इस आतंकी हमले को लेकर राजनीतिक बयान बाजी का दौर शुरू हो गया है । इसे लेकर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference_ के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने  कहा कि जो लोग यहां सामान्य स्थिति का दावा करते रहे हैं, उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। हम हमेशा से कहते रहे हैं कि यहां स्थिति सामान्य नहीं है, हमने हमेशा कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370)  के कारण यहां बंदूकें नहीं आईं । लेकिन बीजेपी (BJP) के लोग दावा कर रहे थे कि अनुच्छेद 370 के कारण ऐसा हुआ। इस बंदूक को खामोश करने के लिए बातचीत का माहौल बनाना होगा और इसके लिए दोनों देशों को भूमिका निभानी होगी.

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button