न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

देश की फ्रॉड राजनीति का काला सच !

Political News Uttarakhand: देश की झूठी राजनीति ने एक लड़की और लड़का की शदी को रोक दिया। यह शादी दो धर्मो के बीच होनी थी। दोनों पक्ष के माता -पिता और घर परिवार भी राजी थे लेकिन धर्म की राजनीति ने इस वैवाहिक सम्बन्ध को तोड़ दिया। आगे क्या होगा कोई नहीं जानता लेकिन जो खेल सामने आया है वह आधुनिक समाज पर कोई कलंक से कम नहीं।

यह मामला उत्तराखंड के पौड़ी का है। लड़की के पिता बीजेपी के नेता हैं और पौड़ी नगरपालिका के अध्यक्ष भी। इलाके में उनकी अपनी शान है और प्रभाव भी। इनका नाम है यशपाल बेनाम। बेनाम खुले दिल के आदमी हैं और सज्जन भी। उनकी सज्जनता की वजह से लोग उन्हें इज्जत भी करते हैं। वे अपनी लड़की की शादी एक मुस्लिम युवक से करना चाहते थे। शादी के कार्ड भी बांटे गए। लोगों को निमंत्रण दिया गया। शादी स्थल की तैयारी शुरू हो गई। 28 तारीख को शादी होनी थी। लेकिन जैसे ही कार्ड लोगों के पास पहुंचा कुछ लोगों ने इसे प्रचारित करना शुरू किया। सोशल मीडिया पर इस खबर को खूब फैलाया गया। इसके बाद विरोध की आंधी शुरू हो गई। शादी को तत्काल रोक दिया गया।

अब बीजेपी नेता यशपाल बनमी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह का माहौल बनाया गया है उसे देखते हुए दोनों परिवार ने तत्काल शादी को रोकने का फैसला किया है। हम नहीं चाहते कि पुलिस के साये में यह शादी हो। ऐसे में जब तक माहौल अनुकूल नहीं होता तब तक यह शादी अभी नहीं होगी। उधर युवक के पिता रईस ने कहा है कि अभी हम शादी को रोकते हैं।

इस शादी का हिंदूवादी संगठनों ने खूब विरोध किया है। इस शदी के खिलाफ बजरंग दल वीएचपी ने विरोध किया है। प्रदर्शन भी किये गए। बीजेपी नेता बेनाम प् पुतला भी फूंका गया। बता दें कि यशपाल की बेटी मोनिका की शादी यूपी मेरठ के निवासी मोहम्मद मोनिस के साथ होने वाली थी।

वीएचपी के पौड़ी जिला अध्यक्ष दीपक गौड़ का एक बयान आया है। उन्होंने कहा है कि बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम कबूल करना चाहिए या मोनिस को हिन्दू धर्म कबूल करना चाहिये।

Read also: लिफ्ट में चलने वालों के लिये ये खबर जरूरी है, पूरी खबर पढ़े

अब इसके क्या मायने निकाले जा सकते ही सोचते रहिए। हमारा समाज किस तरफ जा रहा है। हम 21 वी सदी में रह रहे हैं लेकिन धर्म की वजह से शादी में आज भी अड़चन आ रही है। अब मोनिका और मोनिस की शादी कब होगी ,कैसे होगी इसे देखने की जरुरत है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button