उत्तर प्रदेश

रामलला के दर्शनों की टायमिंग में हुआ बदलाव, अब रामभक्तों को मिलेगा ज्यादा समय!

Ram Lala Darshan Timing Change:रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद से ही लगातार भक्तों की भीड़ देखी जा रही है। लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। 23 जनवरी को करीब 5 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए, जबकि आज भी सुबह से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

लाखों श्रद्धालु एक साथ आ रहे हैं, जिससे की पुलिस प्रशासन की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस प्रशासन भीड़ पर काबू पाने की हर कोशिश कर रहा है। लेकिन इन सबके बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

दरअसल आपको बता दें कि अब 23 जनवरी से 3 बजे से गर्भगृह की स्वच्छता करने, पूजन और श्रृंगार की तैयारी की जाएगी।सुबह करीब 3.30 से 4 बजे के आसपास भगवान श्री राम को मंत्रों से जगाया जाएगा। जिसके बाद मंगला आरती की जाएगी। मंगला आरती के बाद रामलला को प्रसाद चढ़ाया जाएगा। रामलला के दर्शन अब सुबह 7 बजे से शुरू होंगे। जबकि रात में 11 बजे तक दर्शन रामभक्त कर पाएंगे।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विशिष्ट मेहमानों से आगामी 10 दिन तक अयोध्या ना आने की अपील की है। चूंकि अयोध्या में भक्तों का सैलाब है। लाखों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। शायद यही वजह रही होगी की अमित शाह का आज का दौरा रद्द हो गया है। अमित शाह अब 4 फरवरी को रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आएंगे।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

23 जनवरी को जब 5 लाख से ज्यादा भक्त रामनगरी पहुंचे तो हालात बेकाबू होते हुए नजर आए। पुलिस प्रशासन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। भक्तों की भीड़ भारी थी, जिसे कंट्रोल कर पाना पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती था। शायद यही वजह है कि योगी सरकार ने अब रामलला के दर्शनों की टायमिंग में बदलाव करने का फैसला लिया है। ताकि रामभक्तों को ज्यादा समय मिल सके और वो आराम से अपने आराध्य प्रभु राम के दर्शन कर पाएं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button