धर्म-कर्मन्यूज़

पुनर्वसु नक्षत्र और शुभ योग में कन्या और तुला समेत इन 5 राशियों को होगा धन लाभ

Career Horoscope, 30 November 2023: 30 नवंबर यानी की गुरुवार महीने के आखिरी दिन पुनर्वसु नक्षत्र और शुभ योग का संयोग बना रहा है। साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग भी दोपहर बाद से अगले दिन तक रहेगा। ऐसे में कर्क और मीन सहित 5 राशियों के लिए धन लाभ के जबरदस्त योग (Career Horoscope) बन रहे हैं। इन राशियों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और रुके धन की प्राप्ति होगी। आइए देखते हैं गुरुवार का आर्थिक राशिफल विस्तार से।

मेष आर्थिक राशिफल: मेष राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में आज काफी संभलकर चलने की जरूरत है। आज किसी कारण से आपकी बड़े अधिकारियों से अनबन हो सकती है। आज का दिन मिश्रित फलकारक (Career Horoscope) है और बेहतर होगा कि आज आप क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। नए संबंध से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Career Horoscope 30 November 2023 । Dhram-Karam News Today in Hindi

वृष आर्थिक राशिफल: वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी (Career Horoscope) का कोपभाजन बनना पड़ सकता है। सायंकाल के वक्त सामाजिक संबंधों में लाभ होगा। नई योजना की ओर ध्यान दें तो आपको अचानक से लाभ हो सकता है।

मिथुन आर्थिक राशिफल: मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। दिन के पहले भाग में छुटपुट लाभ हो सकता है। नौकरी व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल (Career Horoscope) हो जाएंगे। आज आपको अपने व्यानपार को आगे बढ़ाने में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। बेहतर होगा कि आप अपने काम पर ध्याहन दें तो आपको लाभ होगा। रात का वक्त मित्रों के साथ अच्छा बीतेगा।

कर्क आर्थिक राशिफल: कर्क राशि के जातकों का आज धन लाभ (Career Horoscope) का योग बन रहा हैं । किसी भी विरोधी की आलोचना की तरफ ध्यान न देकर अपने काम पर फोकस करेगे तो आपको लाभ होगा। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। लोग आपकी पर्सनैलिटी से प्रभावित होंगे।

सिंह आर्थिक राशिफल: सिंह राशि के जातको को आज संभलकर चलने की (Career Horoscope) जरूरत है। अच्छा होगा कि आप हर तरह के विवाद से बचें। अनावश्यक चिंताओं के कारण से आपका मन काफी परेशान रहेगा। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेंगी। सामाजिक उत्तरदायित्व (Career Horoscope) भी बढ़ेंगे और आपको लाभ होगा। आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन करने से बचें।

कन्या आर्थिक राशिफल: आज कन्या राशि के जातकों को लाभ होगा और आर्थिक मामलों में आपकी योजनाएं सफल होंगी। परिवार के सदस्यो से आपको हर तरह का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। राजकीय मदद भी मिलेगी और रुके कार्य पूर्ण होंगे।

तुला आर्थिक राशिफल: तुला राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलेगा और आपके जरूरी काम पूरे होंगे। आपके पद और अधिकार में वृद्धि होगी और महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होंगी। परेशानियों का समाधान न मिलने से मानसिक अशान्ति बनी रहेगी और आज यात्रा पर जाने के योग बन रहे है।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल: आज के दिन वृश्चिक राशि के जातकों को किसी प्रकार की उलझन बनी रहेगी । अधिकारी वर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ होगा। निराशाजनक विचारों से बचने की जरूरत हैं । संतान पक्ष की ओर से आज शुभ समाचार मिल सकता है

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

धनु आर्थिक राशिफल: आज का दिन धनु राशि के लोगों के लिए बेहद खास होने वाला है। किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत आपको कहीं से रुका धन प्राप्त होगा। इससे आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के काम में कोई लापरवाही न बरते वरना आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

मकर आर्थिक राशिफल: मकर राशि के लोगों को आज संभलकर चलने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से मन मुटाव हो सकता है। किसी बात को तूल न दें और अपने कार्य पर ख्यान दें। पराक्रम में वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा।

कुंभ आर्थिक राशिफल: कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और ग्रह गोचर के प्रभाव से सफलता मिलेगी। दिन के बाद के हिस्से में वाहन और भूमि खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन रहा है। सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के इस्तेमाल की प्रिय वस्तु खरीद सकते है।

मीन आर्थिक राशिफल: मीन राशि के लोगों को सम्मान प्राप्त होगा और आपकी आर्थिक योजनाएं सफल होंगी। संतान की तरक्की को लेकर आप भी अपनी तरफ से प्रयास कर सकते हैं। किसी प्रतियोगिता में आपको जीत प्राप्त हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन खुश रहेगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button