न्यूज़बड़ी खबर

Pune News: बच्चे पैदा करने के लालच में महिला को खिलाया गया इंसानी हड्डियों का चूर्ण, 7 लोगों पर मामला दर्ज.

पुणे शहर पुलिस के मुताबिक "पुलिस ने IPC की धारा 498 ए, 323, 504, 506 के साथ-साथ अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धारा 3 (महाराष्ट्र रोकथाम और मानव बलिदान का उन्मूलन और अन्य) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 7 लोगों के खिलाफ अमानवीय, दुष्ट और अघोरी प्रथाएं और काला जादू अधिनियम, 2013."

पूणे से एक चौका देने वाली घटना सामने आई है.यहां ससुराल वालों ने महिला को बच्चा पैदा करने के लालच में इंसानी हड्डियों का चूर्ण खिला दिया गया. लोगों के मुताबिक उन्होंने एक तांत्रिक के कहने पर इस घिनौनी घटना को अंजाम दिया.हालांकि महिला के शिकायत के बाद पूणे  के सिंहगढ़ पुलिस स्टेशन में पति ससुराल और तांत्रिक सहित सात लोगों के एफआईआर दर्ज कर ली है.

पुणे शहर पुलिस के मुताबिक “पुलिस ने IPC की धारा 498 ए, 323, 504, 506 के साथ-साथ अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धारा 3 (महाराष्ट्र रोकथाम और मानव बलिदान का उन्मूलन और अन्य) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 7 लोगों के खिलाफ अमानवीय, दुष्ट और अघोरी प्रथाएं और काला जादू अधिनियम, 2013.”

हालां कि इस मामले में पीड़िता ने अलग-अलग मामलों में शिकायत दर्ज कराई है. सबसे पहले इस मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि, उसके ससुराल वालों ने 2019 में शादी के समय  दहेज की मांग भी की थी. जिसमें कुछ कैश, जेवरात शामिल थे. दूसरे मामले में पुलिस  धारा 3 के तहत अंधविश्वास विरोधी और काला जादू जैसे मामलों मे शिकायत दर्ज की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस ने बताया कि कई अमावस्या के दौरान पीड़िता महिला के ससुराल वालों ने उसे घर में कुछ अंधविश्वासी गतिविधियों में शामिल होने के लिए मजबूर किया. और कुछ रीति-रिवाजों में पीड़िता को जबरन एक श्मशान में ले जाकर कुछ हड्डियां खाने को मजबूर किया गया.

डीसीपी (DCP)  के मुताबिक, महिला के ससुराल वाले उसे महाराष्ट्र के कोंकण इलाके के किसी अज्ञात इलाके में ले गए थे, जहां उसे जबरन एक “अघोरी” प्रथा में शामिल किया गया. इन सब क्रिया के अनुसार महिला के ससुराल वाले वीडियो कॉल (Video Call) के जरिए किसी एक तांत्रिक बाबा से निर्देश भी ले रहे थे. शिकायत की गंभीरता को देखते  हुए पलिस ने 7 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है और मामले की जांच शुरू कर रही है

 पुलिस के मुताबिक, इसमे श्मशान घाट की तलाशी लेना शुरू कर दी है जहां ये तांत्रिक क्रिया की गई थीं. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारकरने की कोशिश कर रही है, जिसके बाद मामले और विवरण सामने आएगा. बताया जा रहा है कि , पीड़िता का परिवार पढ़ा-लिखा है बावजूद उसके भी ऐसे मामलों में शामिल है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button