ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

आज है पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, कार्यक्रम में एनडीए के नेता भी आमंत्रित!

Death Anniversary of Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee: बीजेपी को स्थापित करने वाले और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पुण्यतिथि है। यह उनकी पांचवी पुण्यतिथि है। बीजेपी ने इस बार कार्यक्रम रखा है। खास बात ये है कि पहली बार बीजेपी ने उन सभी नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है जो एनडीए घटक दल के रूप में बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं।

former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee

आज सुबह ही प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला समेत कई बड़े नेता अटल जी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे हैं। पीएम मोदी इस मौके पर अटल समाधि पहुंचे हैं जहां उन्होंने फूल माला चढ़ाया और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी है। राष्ट्रपति मुर्मू भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई हैं। उन्होंने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी है। इसके बाद बीजेपी समेत कई दलों के नेता अटल समाधि पर पहुंच रहे हैं।

Read: Todays Latest News in Hindi | Hindi Samachar | News Watch India

सबसे बड़ी बात है कि इस बार के कार्यक्रम में बीजेपी ने सभी एनडीए घटक को भी आमंत्रित किया है। बिहार से भी कई नेता पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जीतनराम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, चिराग पासवान समेत कई नेता अटल समाधि पर जा रहे हैं। इसके साथ ही झारखंड से भी सुदेश महतो दिल्ली पहुंचे हैं। इसके साथ ही थम्बी दुरई, राहुल शेवाले, प्रफुल्ल पटेल, अगाथा संगमा, अनुप्रिया पटेल और राजभर भी पहुंचे हैं। अटल जी की इस पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आज दिन भर के लिए रखे गए हैं।

दक्षिण भारत के साथ ही पूर्वोत्तर भारत से भी बड़ी संख्या में एनडीए के लोग पहुंच रहे हैं। इस मौके पर अटल जी (Atal Bihari Vajpayee) की बेटी नमिता भट्टाचार्य और दामाद रंजन भट्टाचार्य भी कार्यक्रम में पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी पहुंचे हैं।

सबसे बड़ी बात है कि एनडीए से अलग होकर भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में पहुँच रहे हैं। अटल जी के प्रति नीतीश जी का काफी प्रेम और श्रद्धा रहा है। वे अक्सर उनकी चर्चा करते रहते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button