खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Commonwealth Games 2022: भारत के खाते में एक और गोल्ड, Achinta Sheuli ने दिलाया तीसरा मेडल, PM Modi ने दी बधाई

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारत का सप्ताहांत काफी विजयी रहा। देश ने तीन स्वर्ण पदक, दो रजत और 1 कांस्य जीते, जिससे उसकी संख्या छह हो गई। भारोत्तोलन चैंपियन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं।19 साल की उम्र में जेरेमी लालरिनुंगा ने पुरुषों के 67 किग्रा फाइनल में एक नया CWG रिकॉर्ड बनाया।

19 साल की उम्र में जेरेमी लालरिनुंगा ने पुरुषों के 67 किग्रा फाइनल में एक नया CWG रिकॉर्ड बनाया। भारत को अब तक तीन गोल्ड मेडल मिले हैं।अचिंता शुली ने रविवार रात कुल 313 किग्रा भार उठाकर देश का तीसरा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने स्नैच और टोटल लिफ्ट में नए रिकॉर्ड बनाए हैं।“खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर युवा भारोत्तोलक को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि भारत की ‘युवा शक्ति’ इतिहास रच रही है। प्रधान मंत्री ने कहा कि जेरेमी ने अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों में राष्ट्र के लिए ‘अत्यधिक गौरव और गौरव’ लाया।”पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि “हमारी युवा शक्ति इतिहास रच रही है! @raltejeremy को बधाई, जिन्होंने अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है और साथ ही एक अभूतपूर्व राष्ट्रमंडल रिकॉर्ड भी बनाया है। छोटी सी उम्र में उन्होंने अपार गौरव और महिमा लाई है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

Achinta Sheuli

ये भी पढ़ें : ENG Vs SA: Jos Buttler की कप्तानी में इंग्लैंड की शर्मनाक हार, भारत के बाद साउथ अफ्रीका ने भी चटाया धूल

बता दें कि जेरेमी 2018 युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले तीन भारतीय एथलीटों में से पहले थे, जब वह सिर्फ 16 साल के थे, उन्होंने कुल 274 किग्रा भार उठाया। उन्होंने अगले साल भारोत्तोलन विश्व चैंपियनशिप में प्रवेश किया, पुरुषों की 67 किग्रा स्पर्धा में 21 की रैंकिंग के साथ समाप्त किया। जेरेमी का पहला, और अब तक केवल वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिताब, ताशकंद में 2021 राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप था। उन्होंने कॉमनवेल्थ मीट में शीर्ष सम्मान जीतने के लिए कुल 305 किग्रा (141 किग्रा और 164 किग्रा) का प्रभावशाली भार उठाया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button