ट्रेंडिंगन्यूज़

उत्तराखंड हिमस्खलन: उत्तरकाशी हिमस्खलन के बाद कई शव बरामद, कई लोगों की तलाश जारी

नई दिल्ली: उत्तरकाशी हिमस्खलन के बाद हादसे की जगह से कुछ और शवों को बरामद किया गया है. हादसे के बाद अब तक बरामद शवों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. नेहरू पर्वतारोहण संस्थान एनआईएम के मुताबिक शेष 3 प्रशिक्षुओं के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है. खोजबीन में इंडियन आर्मी, इंडियन एयर फोर्स, आईटीबीपी के साथ तमाम एजेंसियां और स्थानीय प्रशासन जुटा हुआ है. (उत्तराखंड हिमस्खलन)

राहत और बचाव कार्य के लिए टीम रवाना

बता दें कि हिमस्खलन मंगलवार को 17,000 फीट की ऊंचाई पर हुआ जब नेहरू पर्वतारोहण संस्थान एनआईएम की एक टीम द्रौपदी का डंडा शिखर पर चढ़कर लौट रही थी. इस हादसे की सूचना मिलते ही शासन और प्रशासन सकते में आ गया. आनन फानन में राहत और बचाव कार्य के लिए टीम रवाना की गईं. (उत्तराखंड हिमस्खलन)

ये भी पढ़ें-High Court Transfer Case: हाईकोर्ट मामले में बोले सीएम धामी- न्यायधीशों की राय के साथ राज्य हित में हल होगा हाईकोर्ट प्रकरण

कई शव किए गए बरामद

एनआईएम ने कहा कि 4 अक्टूबर को 4 शव बरामद किए गए, जिनमें दो प्रशिक्षु और दो शव प्रशिक्षक पर्वतारोहियों के रहे. इसके बाद 6 अक्टूबर को 15 शव निकाले गए जो प्रशिक्षु पर्वतारोहियों के थे. 7 अक्टूबर को 7 प्रशिक्षु पर्वतारोहियों के शव और बरामद किए गए हैं जो प्रशिक्षु पर्वतारोहियों के हैं. इसके साथ ही इस हादसे के बाद अभी तक कुल 26 शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनमें दो प्रशिक्षक और 24 प्रशिक्षु हैं.(उत्तराखंड हिमस्खलन)

हादसे के बाद हिमस्खलन स्थल पर अभी तीन और पर्वतारोहियों की तलाश जारी है. इनकी तलाश के लिए सेना और इंडियन एयरफोर्स के साथ ही आईटीबीपी व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जुटी हैं. प्रशासन के अधिकारी पूरे ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं. जिन पर्वतारोहियों के शव अब तक बरामद हुए हैं उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है. जो शव बरामद किए गए उनका उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ही पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पर्वतारोही दल में कुल 29 लोग शामिल थे. 26 शव मिलने के बाद शेष 3 प्रशिक्षुओं के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है. (उत्तराखंड हिमस्खलन)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button