उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

मुरली मनोहर जोशी और आडवाणी के घर पहुंचे VHP के नेता, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में आने का दिया न्योता

Ayodhya Ram Mandir: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ट नेता लाल कृष्ण आडवाणी और डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी को अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में आने को न्योता दिया गया है. विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने लाल कृष्ण आडवाणी और डॉक्टर मुरली मनोहर के घर जाकर आमंत्रण पत्र दिया है. इसकी जानकारी स्वयं VHP के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने दी है. विश्व हिंदू परिषद ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा लाल कृष्ण आडवाणी व डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी को 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण दिया गया है.

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

दोनों वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण पत्र देते समय अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के बारे में भी बात की गई. वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि वह आयोध्या आने के लिए पूरी कोशिश करेंगे आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्वंय रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होंगे. इसको लेकर अयोध्या में पूरी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है. योजना के मुताबिक राम मंदिर उद्घाटन के दूसरे दिन यानी 23 जनवरी को भगवान श्रीराम के दर्शन की अनुमति जनता को दी जाएगी.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

अयोध्या में श्रीराम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी, सर संघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सभी ट्रस्टी राम मंदिर के प्रांगण में मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही कई अन्य गणमान्य भी श्रीराम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में साक्षी बनेंगे. इससे पहले खबर आई थी कि दोनों वरिष्ट नेताओं का स्वास्थ्य और उम्र की वजह से कार्यक्रम में आने का निमंत्रण नहीं भेजा गया है. दोनों वरिष्ट नेताओं से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने का अनुरोध भी किया गया है. अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों वरिष्ट नेता बहुत ही बुजुर्ग हैं. यही वजह है कि उनकी उम्र को देखते हुए उनसे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में ना आने का अनुरोध किया गया था.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

जिसको दोनों वरिष्ट नेताओं ने स्वीकार कर लिया था. आमंत्रित लोगों की विस्तृत सूची को देते हुए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों से वरिष्ट नेता आडवाणी और जोशी संभवत: अभिषेक समारोह में शामिल नहीं होंगे. अब लाल कृष्ण आडवाणी 96 साल हो गए हैं और अगले महीने डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी 90 साल के हो जाएंगे. चंपत राय ने बताया कि विभिन्न परंपराओं के 150 साधु-संतों और 6 दर्शन परंपराओं के शंकराचार्यों समेत 13 अखाड़े इस समारोह में भाग लेंगे. अयोध्या में आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 4 हजार साधु संतों को आमंत्रित किया गया है.

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

इसके साथ साथ 2200 अन्य मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया है. वहीं ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बताया कि आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा, योग गुरु बाबा रामदेव, केरल की माता अमृतानंदमयी, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अभिनेता रजनीकांत, अरुण गोविल, प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी और फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, अनिल अंबानी, इसरो के निदेशक नीलेश देसाई, प्रसिद्ध चित्रकार वासुदेव कामत और कई अन्य जानी-मानी हस्तियां भी प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद रहेंगी.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button