ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, भूपेश बघेल, जानिए क्यों ?

Chatisgarh Political News: 2023 में विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 3 राज्यों में जीत हासिल कर ली। छत्तीसगढ़ में भी भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर ली। अब भारतीय जनता पार्टी की नजर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों पर हैं, जिसको देखते हुए बीजेपी एक्शन में नजर आ रही है। नेताओं की अदला-बदली का खेल अब शुरू हो जाएगा, जी हां जो नेता एक दूसरे पर सियासी तीर छोड़ते हैं एक समय पर वही नेता उसी पार्टी में शामिल हो जाते हैं। 

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

दरअसल आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के साइंस कॉलेज मैदान में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जहां छत्तीसगढ़ के राज्यपाल से हाथ मिलाकर बातचीत करते हुए जैसे ही पीएम मोदी आगे बढ़े। वह सभी को नमस्ते करते हुए सीधे भूपेश बघेल के पास पहुंच गए। भूपेश बघेल मंच की पहली पंक्ति में सबसे अंतिम पर बैठे थे। उनसे पहले कई बीजेपी शासित राज्यों के सीएम खड़े थे। लेकिन पीएम मोदी सीधे ”क्या बघेल जी” कहते हुए हाथ बढ़ाते हुए भूपेश बघेल की तरफ बढ़ गए। वहां लगे माइक में यह आवाज कैद हो गई।  हैरान करने वाली बात तो ये है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हाथ जोड़े खड़े थे। तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधा हाथ आगे बढ़ा दिया था। जिसक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।   दरअसल छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।  इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और अमित शाह समेत देशभर के बड़े नेता मौजूद थे।बीजेपी ने शपथ ग्रहण के लिए पार्टी के कांग्रेस समेत छत्तीसगढ़ के अन्य राजनीतिक दल के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया था। कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डेप्युटी सीएम टीएस सिंहदेव मौजूद थे। हालांकि दोनों नेता दूर-दूर बैठे थे। राजनेताओं में विरोधी दल का होने के कारण दूरियां दिखनी आम बात है। लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कुछ नया ही देखने को मिला।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

शपथ ग्रहण तो बीजेपी के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री का था लेकिन इस समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी पहुंचे। आपको बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई दिग्गज मंत्री मौजूद थे, समारोह में अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। शपथग्रहण समोरोह की तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहली कतार में किनारे पर बैठे थे। बहरहाल यह तस्वीर सियासी तौर पर सुखद संदेश देने वाली है।  हालांकि कई वर्षों बाद ऐसा देखने मिला जब विरोधी दल के नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे और मंच पर नजर आए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button