ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

लोकसभा में विपक्ष ने सरकार पर छोड़े सियासी तीर, जमकर मचा हंगामा!

Loksabha Karywahi: संसद की शीतकालीन सत्र का आज नौवां दिन है। दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होते ही दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने पार्लियामेंट की सुरक्षा में लगी सेंध के मामले में हंगामा किया। वहीं नारेबाजी के बीच राज्यसभा और लोकसभा को स्थगित करना पड़ा। हालांकि राज्यसभा 12 बजे फिर शुरू हुई।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

संसद की सुरक्षा में सेंध, संसद में हंगामा और नारेबाजी

लोकसभा की कार्यवाही जब आज शुरू हुई तो सभी को पता था कि विपक्षी नेता सरकार से सावाल पूछेंगे, वो भी तीखे सवाल। कुछ ऐसा ही हुआ सदन में जब विपक्षी नेता संसद में पहुंचे तो जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा तक मांग लिया।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की दो टूक

 संसद में कल जो हुआ उसने, पूरे देश में डर पैदा कर दिया। जिसने भी यह घटना सुना..या देखा। वो सन्न रह गय क्योंकि जिस नए संसद को बनाने में करोड़ों रूपये खर्च किए गए  और सिक्योरिटी को लेकर खास ध्यान रखा गया था ।उस पर कल की घटना ने सवालिया निशान खड़ा कर दिया। ऐसे में आज संसद की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई । संसद में विपक्ष के सांसदों ने हंगामा और जमकर नारेबाजी की। आज शीतकालीन सत्र में कुछ नए बिल भी पेश किए जाएंगे। इसके साथ ही लोकसभा में नए क्रिमिनल बिल पर भी बहस होगी। फिलहाल संसद में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है।’

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

वहीं संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी ने इस घटना की निंदा की है। स्पीकर ने इस मामले का संज्ञान लिया है। हमें इस बारे में सावधान रहना होगा कि हम किसके पास जारी करते हैं। दरअसल कल पुराने संसद में हमले को लेकर 22वीं बरसी थी ।लेकिन कल की घटना ने कहीं न कहीं सुरक्षा एजेंसिंयों पर भी बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। हालांकि संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। विपक्षी सांसदों ने मोदी सरकार पर भी जमकर सियासी तीर छोड़े। आपको बता दें कि इस दौरान लोकसभा स्पीकर ने विपक्ष से संसद में अराजक्ता नहीं फैलाने की अपील की। लोकसभा स्पीकर ने कहा कि मैं आपके साथ बैठकर चर्चा करूंगा. कल भी चर्चा की थी. फिर चर्चा करेंगे। इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है.

फिलहाल संसद की सुरक्षा में बुधवार को हुई बड़ी चूक के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं। संसद और आस पास के इलाकों को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है। संसद के आसपास सुरक्षा कड़ी है, पुलिसकर्मी तैनात हैं, बता दें कि सुरक्षाबल इस इलाके से गुजरने वाली हर गाड़ी की चेकिंग कर रहे हैं। बहरहाल संसद में विपक्षी सांसदों के हंगामे ने मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। अब देखना होगा की क्या संसद की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर होती है की नहीं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button