Live UpdateSliderकरियरपढ़ाई-लिखाईहाल ही में

Andra Pradesh Board 10TH Result: BSEAP ने किए दसवीं कक्षा के परिणाम जारी, यहां पर देखे रिजल्ट

Andra Pradesh Board 10TH Result: उत्तर प्रदेश और बिहार बोर्ड के बाद अब आंध्र प्रदेश बोर्ड ने भी अपना दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। 2024 के एपी एसएससी (AP SSC) दसवीं कक्षा के परिणाम आप यहां लाइव देख सकते है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने आज यानी 22 अप्रैल 2024 को अपने बोर्ड का कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) ने आज यानी 22 अप्रैल 2024 को विजयवाड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एपी एसएससी परिणाम 2024 सुबह 11 बजे जारी कर दिए है।

विजयवाड़ा में आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस

विजयवाड़ा में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (बीएसईएपी) द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिकारीयों ने बताया कि 2024 एपी एसएससी (AP SSC) द्वारा घोषित किए गए परिणामों में पुरुष उम्मीदवारों के उत्तीर्ण होने का दर 84.32 प्रतिशत है। तो वही महीला उम्मीदवारों के उत्तीर्ण होने का दर 89.17 प्रतिशत है। कुल परिणामों में पिछले साल के मुकाबले टोटल 4.85 की बढोतरी दर्ज कि गई है।

इन लिंक पर करें चेक

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) द्वारा अधिकारीक वेबसाईट पर कक्षा 10वीं का परिणाम जारी कर दिया गया है। सभी उम्मीदवार निचे दिए गए वेबसाइट लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं-

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) – bse.ap.gov.in
रिजल्टबीएसई.एपी.जीओवी.इन

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) द्वारा जारी किए गए परिणामों के साथ – साथ अधिकारीयों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से टॉपर्स की सूची, उत्तीर्ण प्रतिशत और लिंग-वार प्रतिशत की भी घोषणा कर दी है।

क्या रही स्कुलों की उत्तीर्ण दर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश (BSEAP) के अधिकारी ने बताया कि परिक्षा में इस बार लगभग 2,830 स्कूल शामिल हुए थे। जिसमें से कुल 2,803 स्कूलों ने 100 प्रतिशत परिणाम प्रात्त किया है। इसका मतलब यह है कि इन स्कूलों से एसएससी 10वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्र पास हो गए है, और एक भी छात्र इस स्कुलों का फेल नही हुआ है। तो वही कुछ स्कुल ऐसे भी है जिनका शून्य उत्तीर्ण दर भी रहा है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंध्र प्रदेश के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में कुछ 17 स्कूलों ऐसे भी है जिनकी उत्तीर्ण दर शून्य प्रतिशत रही है। इसका मतलब यह है कि इन स्कूलों से एसएससी 10वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्र फैल हो गए है। इन स्कुलों के किसी भी छात्र ने परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की है।

शून्य उत्तीर्ण दर प्राप्त करने वाले इन सभी स्कुलों में से 13 निजी और गैर सहायता प्राप्त स्कूल शामिल हैं। तो वही 3 सहायता प्राप्त स्कुल भी शामिल हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में 1 एक सरकारी स्कूल भी शामिल है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button