Sliderबड़ी खबर

पाकिस्तान में भारत की ‘जय-जयकार’, विरोधियों में मच गया हाहाकार!

Pakistan News: आखिर ऐसा क्या हुआ कि आज पाकिस्तान को भारत की याद आ रही है। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते साल 1947 से ही कड़वाहट भरे रहे हैं, और इसकी वजह खुद पाकिस्तान ही है। भारत ने जब-जब पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने की कोशिश की है।बदले में पाकिस्तान से सिर्फ धोखा ही मिला है। तभी तो आज की तारीख में आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान की चुनावी पिच पर भारत को याद किया जा रहा है।

Read Here : Latest Hindi News Political | Political samachar Today Live

दरअसल पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव है, पाकिस्तान में किसकी सरकार बनेगी, अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।. अगर इमरान खान नहीं तो क्या फिर बिलावल भुट्टो जरदारी या नवाज शरीफ को मौका मिलेगा। इस तरह के तमाम सवाल पाकिस्तान की जनता के मन में हैं।दरअसल पाकिस्तान में तीन प्रमुख राजनीतिक पार्टियां हैं। दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान में 336 सीटें हैं, लेकिन चुनाव 266 सीटों पर होता है। बाकी 70 मनोनित सदस्य होते हैं। सरकार बनाने के लिए 134 सीटों की जरूरत होती है।

पाकिस्तान के चुनावी मुद्दे

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान में महंगाई का मुद्दा अहम है, साथ ही गरीबी, बेरोजगारी, कश्मीर का मुद्दाभी पाकिस्तान में जोरों से है।  विदेश में पाकिस्तान की छवि और इजरायल-हमास युद्ध को लेकर मुद्दा है। पाकिस्तान की चुनावी पिच पर भारत को याद करने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज पार्टी के नेता नवाज़ शरीफ ने कहा कि  भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है। लेकिन हम अभी तक पाकिस्तान उठ भी नहीं सका है।  हमारे पतन के लिए हम स्वयं उत्तरदायी हैं,वरना अपना देश एक अलग स्तर पर पहुंचा होता।

Read Here : Latest Hindi News Political | Political samachar Today Live

नवाज़ शरीफ यहीं तक नहीं रूके, उन्होंने पाकिस्तान को गर्त में जाने के पिछे यहां की सरकार पर निशाना साधा।नवाज़ शरीफ ने कहा कि साल 2013 में देश बिजली संकट का सामना कर रहा था। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे, जिसके बाद नवाज शरीफ लंदन में चार साल बिताने के बाद पाकिस्तान लौटे। वे भारत की तारीफ करते नहीं थक रहे है। चुनावी जनसभा हो या किसी कार्यक्रम में शिरकत करना हो। जहां भी नवाज शरीफ जाते है, वहां भारत की तारीफ करते दिखते है। शरीफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के दिग्गज डॉ. यास्मीन राशिद और 22 अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ नेशनल असेंबली (एनए) -130 लाहौर से अपना नामांकन दाखिल किया है। शरीफ ने नेशनल असेंबली-15 मनसेहरा के लिए भी नामांकन पत्र दाखिल किया है…वहीं नवाज शरीफ ने कहा कि  अटल बिहारी वाजपेयी जितने अच्छे इंसान थे, जितने अच्छे प्रधानमंत्री थे उतने ही अच्छे कवि भी थे।

बहरहाल पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आगामी 2024 के आम चुनाव के लिए सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भ्रष्टाचार के आरोपों से सजा से बचने के लिए, नवाज शरीफ लंदन में चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद अक्टूबर में पाकिस्तान लौटे थे।वहीं अपील पर नवाज शरीफ सजा पर रोक लगी। जिससे वे 8 फरवरी 2024 को होने वाले संसदीय चुनावों में भाग लेने के पात्र हो गये है। ऐसे में भारत ने हमेशा से अपने सभी पड़ोसी देशों का साथ दिया है और देता रहेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button