Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

इंडिया गठबंधन की आज होगी बैठक ,ममता बनर्जी बैठक में नहीं शामिल होंगी

I.N.D.I.A Alliance: इंडिया गठबंधन की आज बैठक आज होने जा रही है। यह बैठक वर्चुअल होगी। बैठक में सभी दलों के नेता हिस्सा लेने जा रहे हैं लेकिन ममता बनर्जी ने बैठक में हिस्सा लेने से मना किया है। बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा होनी है इसके साथ ही संयोजक पर भी बात हो सकती है। खबर यह भी मिल रही है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो नीतीश कुमार को संयोजन बनाया जा सकता है। यह बैठक इसलिए भी जरुरी है कि कल 14 तारीख से राहुल गाँधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हो रही है। जानकारी के मुताबिक इस यात्रा में विपक्षी सभी दलों को साथ लाने की कोशिश है। जिस राज्य से यात्रा गुजरेगी वहां के विपक्षी दलों को भी इस में आमंत्रित किया गया है।

Also Read: Latest Hindi News I.N.D.I.A Alliance Meeting । News Today in Hindi

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा नहीं लेगी। उनकी तरफ से जो जानकारी आयी है उसमें कहा गया है कि ममता बनर्जी का पहले से ही कोई कार्यक्रम फिक्स है इसलिए वह बैठक में हिस्सा नहीं लेगी। जानकारी यह भी मिल रही है कि ममता बनर्जी इस बात को लेकर नाराज है कि इस बैठक की जानकारी कांग्रेस की तरफ से देर से दी गई है। हालांकि यह बात भी सच है कि जहाँ तक सीट शेयरिंग की बात है ममता ने कांग्रेस से अभी दुरी बना रखी है। जानकारी यह भी आ रही है कि ममता बनर्जी अभी कांग्रेस को दो सीट से ज्यादा बंगाल में नहीं देना चाहती। वैसे कांग्रेस कम से कम दस सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन ममता ऐसा नहीं चाहती। इसके साथ ही यह भी खबर आ रही है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाये जाने को लेकर ममता बहुत खुश नहीं है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

हालांकि इंडिया गठबंधन के बीच अक्सर यह कहा जा रहा है कि सब कुछ ठीक है लेकिन ऐसा नहीं है। कई ऐसे राज्य हैं जहाँ क्षेत्रीय पार्टियां अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है। यूपी ,बंगाल में सबसे ज्यादा पेंच फंसा हुआ है। इसके साथ ही अभी तक आप और कांग्रेस के बीच भी सीट का बंटवारा नहीं हुआ है। बातचीत होने की बात कही जा रही है। मुख्य रूप से कांग्रेस को सीट देने के नाम पर कई दल पीछे होते जा रहे हैं। अंतिम रूप से क्या होता है इसे देखना होगा। यूपी में भी मायावती के नाम आगे आने बाद सपा भी नाराज है। ऊपर से भले ही सपा कहती हो कि सब कुछ ठीक है लेकिन ऐसा नहीं है। अब आज की वर्चुअल बैठक में क्या कुछ होता है इसे देखना होगा। जानकार भी मान रहे हैं कि अगर आज की बैठक में सीटों को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं होगा तो इंडिया गठबंधन को साथ लेकर चला मुश्किल हो सकता है। ऐसे में बीजेपी खिलाफ लड़ाई हो सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button