उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Proselytism in Rampur: प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पादरी गिरफ्तार

गिरफ्तार किये गये पादरी का नाम पादरी पोलूस मसी पुत्र मल्लन मसी निवासी पनवड़िया है। रविवार को वादी राजीव यादव पुत्र सोमपाल सिहं निवासी ग्राम व थाना पटवाई ने थाने में एक तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया कि कि थाना सिविल लाइन पुलिस चौकी के पास भोले-भाले हिन्दू समाज के लोगों धर्म परिवर्तन (Proselytism) करने के लिए होंगे।

रामपुर। थाना पटवाई क्षेत्र में एक पादरी को गिरफ्तार किया गया है।  पादरी पर पैसों का लालच व अन्य प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन (Proselytism) कराने का आरोप है। पादरी ने एक भोले भाले हिन्दू युवक को ईसाई धर्म अपनाने के लिए बरगलाया था। इस मामले में आरोपी के खिलाफ थान पटवाई में  रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी।

गिरफ्तार किये गये पादरी का नाम पादरी पोलूस मसी पुत्र मल्लन मसी निवासी पनवड़िया है। रविवार को वादी राजीव यादव पुत्र सोमपाल सिंह निवासी ग्राम व थाना पटवाई ने थाने में एक तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया कि कि थाना सिविल लाइन पुलिस चौकी के पास भोले-भाले हिन्दू समाज के लोगों धर्म परिवर्तन (Proselytism) करने के लिए होंगे। ईसाई धर्म के पादरी इन लोगों को को लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने को बरगला रहे हैं। ये सभी लोग ग्राम सोना थाना पटवाई में एकत्रित हो रहे हैं।

यह भी पढेंः Man Ki Bat: JP Nadda ने गाजियाबाद के भाईजपाइयों संग सुनी पीएम के “मन की बात”

इस सूचना के आधार पर थाना पटवाई में धर्म परिवर्तन से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने मौके पर जाकर पादरी पोलूस मसीह को गिरफ्तार कर लिया। थाना पटवाई पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष हरेंद्र यादव को सूचना मिली थी कि ग्राम सोना पादरी पोलूस मसीह है। यह सिविल लाइंस क्षेत्र के रहने वाले हैं एक गांव में कुछ अनुसूचित जाति के लोगों को इकट्ठा कर रहे हैं। वह धर्मांतरण कराने का लोगों को प्रलोभन दे रहे हैं। इस पर थानाध्यक्ष ने तुरंत कार्रवाई की।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button