उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

UP news Deoria Today Hindi Live: सरकारी भूमि पर ही भूमाफिया का कब्जा, फिर गरीब कहां लगाए न्याय की गुहार

Land mafia occupies the land of poor and government land, to whom should the victims appeal for justice, officers silent

UP news Deoria Today Hindi Live: एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंचों से ऐलान करते है की प्रदेश से अपराधी और भू माफिया पलायन कर गये है, बचे अपराधी व भू माफियाओ की जगह जेल है। लेकीन देवरिया जनपद में भू माफिया व अपराधी बेखौफ है जिसकी वजह से जनपद में अपराध और भूमि विवाद प्रति दिन बढ़ता जा रहा है।

बता दे कि, भूमि विवाद को लेकर प्रति दिन खून खराबा देखने को मिल रहा है। वही ज्ञात है की पुलिस व अधिकारियो की छोटी सी लापरवाही से फतेहपुर कांड हुआ जिसमें आधा दर्जन लोगों की निर्मम हत्या (Brutal Murder) हुई। वही सरकार भी हल्कान रही लेकीन जनपद के अधिकारी फतेहपुर कांड के बाद भी अपनी लपरवाही से बाज नहीं आ रहे है और भू माफियाओ के सहयोग में लगे है।

अधिकांश भूमि विवाद राजस्व विभाग के कांगो लेखपाल के वज़ह से बढ़ता नजर आ रहा है। लेकिन अधिकारी लेखपाल कानूनगो पर कोई कड़ा एक्शन नहीं ले रही है। इस वजह से दबंग भू माफियाओं का मनोबल बढ़ता जा रहा है और सरकार की छवि धूमिल होती दिख रही है।

अभी फिलहाल देवरिया जनपद के सोंदा सलेमपुर मार्ग के रहने वाले गंगेश मिश्रा ने आरोप लगाया है की, मेरे रजिस्ट्री सुदा भूमि को भू माफियाओं ने जबरन मारपीट कर कब्जा कर लिया है। मारपीट और गेट तोड़ने का वीडियो सीसी टीवी में कैद हो गया है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया लेकिन हमारी जमीन पर अभी तक कब्जा नहीं मिला।

पीड़ित गंगेश मिश्रा जिला अधिकारी अखंड प्रताप सिंह से लगातार न्याय की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन भू माफियाओ के प्रभाव में पीड़ित गगेश मिश्रा को न्याय नहीं मिल रहा है।

पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी न्याय की गुहार लगाई लेकीन मुख्यमंत्री के आदेशों को भी अधिकारी दरकिनार कर दिए। इससे साफ जाहिर होता है की, योगी सरकार के अधिकारी पीड़ित की एक नहीं सुनते। व भू माफियाओ की पीड़ा अधिक सुनते है और सहयोग भी उनका करते है इसीलिए देवरिया जनपद के गरीब और कमजोर को न्याय नहीं मिलता है और बड़ी घटनाओ का शिकार हो जाते है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button