Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

दिल्ली में छापेमारी, आगरा की कम्पनी के 45 किलो चांदी के नकली प्रोडक्ट बरामद!

Raid in Delhi, 45 kg fake silver products of Agra company recovered

Delhi News! चांदी के व्यापार में सेंध लगा रहे नकली प्रोडक्ट, जैन पायल ने प्रेस वार्त में नकली प्रोडक्ट बनाने वाले शहरों के नामों का किया खुलासा, एकजुट होकर काम करें व्यापारी

आगरा के नामी गिरामी चांदी के प्रोडक्ट की साख पर नकली माल सेंध लगा रहा है 3 फरवरी को जैल पायल प्रोडक्ट के 45 किलो चांदी के नकली प्रोडक्ट (पायल, ब्रेसलेट, चेन) दिल्ली चांदनी चौंक कूचामहाजनी मार्केट में छापेमारी के दौरान पकड़े गए। कोर्ट के आदेश पर बरामद नकली प्रोडक्ट को नियुक्त किए गए दो मजिस्ट्रेट द्वारा सीज कर ज्वैलर के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर दिया गया। लगभग 3 माह पूर्व मेरठ में भी जैन पायल के नकली प्रोडक्ट पकड़े गए थे। जिसमें कम्पनी के नाम में मामूली फेरबदल करके कम गुणवत्ता के प्रोडक्ट बेचे जा रहे थे। अन्य बड़े बड़े ब्रांडो के नाम से भी नकली माल बाजार में चल रहा है। यह जानकारी जैन पायल के निदेशक निर्मल जैन, वीरेन्द्र जैन ने संजय प्लेस स्थित प्रेस वार्ता में देते हुए बताया कि ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, जयपुर, जोधपुर, अजमेर, दिल्ली, मेरठ, लखनऊ, कानपुर, अमृतसर, लुधियाना, मथुरा, गाजियाबाद, बैंगलोर, चेन्नई सहित आगरा में भी बड़ी कम्पनियों के नाम का दुरुपयोग कर नकली माल बाजार में उतारा जा रहा है।

इससे अच्छा काम करने वाली कम्पनियों की साख खराब होने के साथ ग्राहकों को भी नुकसान झेलना पड़ता है। जैन पायल के नाम से जोधपुर में भी नकली माल बनने की शिकायत मिली है। दिल्ली के चांदनी चौक कुचामहाजनी मार्केट में नकली माल बनने की सूचना मिलने पर जैन पायल द्वारा कोर्ट के आदेश पर छापेमारी कराई। अब नकली माल बनाने वालों के खिलाफ मुकद्मा पंचीकृत कर सख्नूनी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बताया कि भारत में आगरा चांदी के उत्पाद मैन्यूफैक्टरिंग की सबसे बड़ी मंडी है। यहां के अन्य कम्पनियों के प्रोडक्ट भी अन्य शहरों में नकली बन रहे हैं। जोधपुर में भी जैन पायल के नाम से बन रहे नकली प्रोडक्ट की शिकाय की थी। इस अवसर पर रजत जैन, विभोर जैन, रौनक जैन, प्रिंस गुप्ता उपस्थित थे।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button