ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

अगले पांच दिनों तक दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल, भीषण ठंड के चलते 5वीं कक्षा के स्कूल रहेंगे बंद

Delhi Winter Vacation : दिल्ली में नर्सरी से लेकर कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले पांच दिनों तक बंद रहेगा. मौजूदा भीषण ठंड होने की वजह से दिल्ली में पांच दिनों तक स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है. इस जानकारी को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने दी है. आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में अगले 5 दिनों तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी. भीषण ठंड के चलते कक्षा 5 तक के स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे. दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने यह जानकारी दी है. दिल्ली सरकार ने इससे पहले देर रात सर्दियों की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया था.

Also Read: Latest Hindi News Delhi Winter Vacation । News Today in Hindi

देर रात दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था. जिससे तत्काल प्रभाव से इस आदेश को वापस ले लिया गया है. आज ही इस निर्णय को लिया गया है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज रविवार की सुबह सोशल मीडिया X यानी पूर्व ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा कि मौजूदा भीषण ठंड की वजह से दिल्ली में नर्सरी से लेकर कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले पांच दिनों तक बंद रहेंगा. दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में इस समय भीषण ठंड पड़ रही है. ठंड की वजह से दिल्ली के अधिकांश स्कूल बीते शुक्रवार और शनिवार तक बंद थे. इसके बाद सोमवार से फिर खुलने वाले थे. लेकिन अभी भीषण ठंड का प्रकोप कम नहीं हुआ है इस लिए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया हैं.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

वहीं बीते शनिवार को दिल्ली के अधिकांश इलाकों में सीवियर कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी हुई है. सुबह से ही भीषण ठंड का मौसम बन रहा है. दोपहर में भी धूप नहीं निकलने की वजह से लोगों को कंपकंपी महसूस हुई थी. वहीं शाम होते ही भीषण ठंड भी बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार को दिन के समय आसमान साफ रहेगा. सुबह के समय मध्यम स्तर का कोहरा रह होने का संभावना है. वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के अनुमान हैं. पूरे सप्ताह दिल्ली में सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है. इसके साथ ही 9 जनवरी को हल्की बारिश या हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं.

दिल्ली का मयूर विहार सबसे अधिक ठंड इलाका रहा

दिल्ली के मयूर विहार का इलाका शनिवार को सबसे ठंडा रहा है. इस इलाके का अधिकतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही जाफरपुर में 14 डिग्री और नरेला, पालम, रिज क्षेत्र में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button