Live UpdateSliderन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Tata Group Total Valuation vs Pakistan GDP: ताज होटल पर हमला कराने वाले पाकिस्तान को टाटा ने दिखाई औकात

Tata Group Total Valuation vs Pakistan GDP | latest live update

Tata Group Total Valuation vs Pakistan GDP: आतंकियों को पोसने वाला पाकिस्तान को चौतरफा मार पड़ी रही है। भारत में आतंकी हमले कर अट्टाहस करने वाले इस्लामाबाद को झटके पर झटका लग रहा है। हालात ये है कि पड़ोसी कंगाल हो चुका है। वहीं हमारे देश की कंपनी टाटा ग्रुप की कुल वैल्यू पाकिस्तान के कुल जीडीपी से ज्यादा हो गई है।

साल 2008,26 नवंबर को मुंबई के ताज होटल पर अचानक पाकिस्तान से आए आतंकियों ने हमला बोल दिया।

Also Read: Latest Political News | News Watch India

अरब सागर के तट पर शान से खड़े टाटा के आइकॉनिक होटल ताज के अंदर गोलियों की तड़तड़ाहट की गूंज सुनाई देने लगी। देखते ही देखते इस मशहूर होटल के गुंबद को आतंकियों ने आग के हवाले कर दिया। पूरा गुंबद धू-धू कर जलने लगा। इस तस्वीर को देखकर पाकिस्तान मुस्कुरा रहा होगा। इस क्रूर आतंकी घटना में 166 लोग मारे गए। जिसके बाद Tata group के इस मशहूर होटल को इस हमले के बाद बंद कर दिया गया था और तकरीबन एक साल की मेहनत के बाद ये होटल फिर से सिर उठाकर समुंदर किनारे खड़ा है। अब Tata ने पाकिस्तान को एक ऐसा झटका दिया है, जिसे सुनने के बाद (Tata Group Total Valuation vs Pakistan GDP) वो बिलबिला उठा होगा।

टाटा ने पाकिस्तान को दिखा दी हैसियत

जिस Tata group के होटल पर आतंकी हमला करवाकर पाकिस्तान हंस रहा होगा उसी tata group ने आज पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी है। tata group के कंपनियों की वैल्यू बढ़कर 365 अरब डॉलर पहुंच गया है। जबकि पाकिस्तान की कुल GDP 341 अरब डॉलर के करीब है। यानी Tata की कंपनियों की कुल संपत्ति से 24 अरब डॉलर कम। tata group की 25 से ज्यादा तो लिस्टेड कंपनियां हैं।

2008 VS 2024

जब पाकिस्तानी आतंकियों ने भारत की आर्थिक राजधानी को बंधक बना लिया था तो ratan tata ने बयान जारी किया था। उन्होंने कहा था कि इन परिस्थितियों में हमें एकसाथ खड़े होकर ऐसे आतंकी हमलों का कंधे से कंधा मिलाकर मुकाबला करते हुए, नुकसान हुई संपत्ति को फिर से बसाने के लिए अहम भूमिका निभानी चाहिए। Tata ने जैसा कहा वैसा किया भी और ताज होटल को लगभग एक साल बाद फिर पहले जैसा बनाकर खड़ा कर दिया। tata की ओर से पाकिस्तान को पहली औकात तो यहीं दिखाई गई।

5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना इंडिया

मुंबई में आतंकी हमला के (Tata Group Total Valuation Pakistan GDP)बाद पाकिस्तान खुश था मगर आज वह कंगाल हो चुका है। स्थिति ये हो गई है कि उसे कोई कर्ज देने वाला नहीं है। उस हमले के जख्मों से उभरकर भारत आज विश्र्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। अकेले TATA जैसी कंपनी उसके GDP से ऊपर पहुंच चुकी है। पाकिस्तान की हैसियत अब भारत के सामने घुटने टेक चुकी है।

जज्बे को टाटा सन्स ने किया साबित

मुंबई हमले (Tata Group Total Valuation vs Pakistan GDP)के बाद TATA के दिए बयान और उनके जज्बे को टाटा सन्स ने साबित कर दिया है। कभी हिंदुस्तान को आतंकी हमलों से तबाह करने की मंशा रखने वाला पाकिस्तान आज खुद ही मुसीबतों में जाल मे फंसा हुआ है। उधर, जिस TATA को पाकिस्तान ने मुश्किल में डालने का प्रयास किया था वही पाकिस्तान आज खुद दर-दर की ठोकरे खा रहा है।

करम, करम का फेर है..

पाकिस्तान आतंकियों को पालता पोसता है। TATA कंपनी भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूती देता है। पाकिस्तान के पास आज खाने के लाले हैं तो TATA लाखों लोगों को रोजगार देती है। सोशल मीडिया (social media) पर लोग पाकिस्तान की GDP और TATA company कुल वैल्यू को दिखाकर इस्लामाबाद को उसकी हैसियत दिखा रहे हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button