ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Update: थम नहीं रहे कोरोना महामारी के आंकड़े,अक्षय कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: कोरोना केस में मामूली गिरावट देखी गई. पिछले 24 घंटे में 2,202 नए मामला दर्ज किया गया.वहीं 27 लोगों ने जान गंवा दी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सक्रिय मामलों की संख्या भी घटकर 17,692 रह गई है. जबकि भारत में कोरोना मामलों के आंकड़ों में बहुत अधिक नियंत्रण है, दक्षिण अफ्रीका और उत्तर कोरिया जैसे देश कोरोना के विस्फोटक वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं. जहां विशेषज्ञ भी कह रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण की एक और लहर देखने को मिलेगी, वहीं उत्तर कोरिया में महज 72 घंटों में 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 673 मामले दर्ज किए गए. वहीं महामारी से 4 मरीजों की मौत हुई, वहीं संक्रमण दर 2.77 पहुंच गई.  वहीं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कोविड -19 संक्रमण का परिक्षण करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसकी जानकारी अभिनेता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी.

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के आंकड़ों के कुल मामले 10,41,945 है. 24 घंटे में नए मामले 42 आये. जबकि मरने वालों की संख्या 10,735 दर्ज की गई. वहीं 10,30,948 ठीक हुए. अब सक्रिय मामलों की संख्या 262 हो गई है. और अब तक 2,91,93,258 कोरोना परीक्षण किए जा जुके है. मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में कुल 191.32 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है. 

यहां- गर्मी और लू से लोगों का हाल हुआ बेहाल, लू से बचने के लिए करें ये उपाय

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,20,620 हो चुकी है. वहीं करीब 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण को मात देकर ठीक हो चुके हैं. इसी तरह देश में करीब 3,24,550 लोगों का इलाज चल रहा है. 

नॉर्थ कोरिया में कोरोना का भयानक मंजर देखा जा रहा है. बता दें कि नॉर्थ कोरिया में लॉकडाउन लगा दिया गया है, गुरुवार को वहां कोरोना का पहला केस आया था. सरकारी मीडिया के अनुसार, इसका प्रकोप अप्रैल महीने में राजधानी प्योंगयांग में शुरू हुआ था. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर उत्तर कोरिया को टीकों, दवाओं और भी सावधानी नहीं बरती गई, तो उत्तर कोरिया में मौत के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button