खेल

विराट कोहली ने की आलोचकों की बोलती बंद, T-20 World Cup को लेकर दिया बड़ा बयान!

Virat Kohli Latest Statement: आईपीएल शुरू हो चुका है और वर्ल्ड कप बस 2.5 महीने दूर हैं.. और क्रिकेट की दुनिया में बहस छिड़ी है तो बस एक कि क्या.. विराट T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं। तमाम अटकलों और चर्चाओं के बीच विराट कोहली ने पहली बार अपना जवाब दिया है और जवाब भी ऐसा कि उन्होंने साफ तौर पर टीम मैनेजमेंट को एक बड़ा संदेश दिया है।

पहले बल्ले और फिर अपने बयान से शानदार फॉर्म में चल रहे विराट ने कल हुए मुकाबले में ऐसी तूफानी पारी खेली जिससे उनके T20 फॉर्मेट में उठ रहे सवालों को ज़ोरदार जवाब दिया है। विराट ने कल हुए पंजाब किंग्स के मुकाबले में 49 गेंदों में 77 रनों की आतिशी पारी खेली वो भी 157 की स्ट्राइक रेट से.. जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इतना ही नहीं, विराट कोहली इस पारी के बाद आईपीएल 2024 में अभी लीडिंग रन स्कोरर बन गए हैं.. विराट के 2 मैच में 98 रन हैंऑ। विराट की इस पारी की बदौलत ही बैंगलुरू टीम ने 177 का टारगेट चेज़ कर जीत पक्की की। बल्ले से वार के बाद विराट ने मैच के बाद ज़ुबानी स्ट्रोक भी लगाए.. और अपने एक बयान से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। आईपीएल 2024 के दूसरे ही मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने जाने के बाद विराट कोहली जब प्रेजेंटेशन सेरिमनी में पहुंचे तब उन्होंने वहां कहा कि  मैं जानता हूं कि जब T20 क्रिकेट की बात आती है तो दुनिया के कई हिस्सों में सिर्फ खेल को बढ़ावा देने के लिहाज़ से ही मेरा नाम जोड़ा जाता है..  , लेकिन मुझे लगता है कि मुझमें अब भी वो काबिलियत बाकी है!’

विराट का ये बयान उन रिपोर्ट्स के जवाब में था जिसमें ये कहा जा रहा था कि सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली को टीम में रखने के विचार में नहीं हैं. जिसकी वजह यूएसए और वेस्टइंडीज की धीमी पिचों को माना जा रहा है. माना जा रहा है कि विराट की बैटिंग टेक्निक इन पिचों पर टीम के लिए कारगर साबित नहीं होगी। अब कोहली के पास टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए आईपीएल इकलौता ज़रिया है. अगर कोहली आईपीएल 2024 में अच्छा परफॉर्म करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है और अपने इस अभियान की शुरूआत वो कर चुके हैं.. दूसरे ही मैच में उन्होंने इतनी आक्रामक पारी खेली जिससे कई जवाब एक साथ बहुतों को मिल गए होंगे। विराट के T20 वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 27 मैचों में 81.50 की औसत से 1141 रन बनाए हैं.. तो वहीं पिछले t20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में 296 रन बनाए थे जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ खेली 82 रनों की नाबाद पारी भी शामिल थीऐसे में इन रिकॉर्ड्स के बावजूद विराट को वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट से बाहर रखने की खबरें सामने आ रही थी. लेकिन विराट इस आईपीएल में मजबूत इरादे के साथ उतरे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button