खेलन्यूज़

महामुकाबले को खास बनाएगी वायुसेना, प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ ये दिग्गज जमाएंगे रंग!

World Cup Final 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल की पूरी तैयारी नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हो चुकी है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़,बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ औऱ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को परख लिया है। यानी की तैयारी फुल है अब बस इंतजार है तो सिर्फ कल के मुकाबले का। जो कि गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। एक तरफ शानदार फॉर्म में चल रही रोहित शर्मा की सेना होगी तो वहीं दूसरी ओर कंगारू टीम होगी। दोनों ही टीमें दमदार औऱ शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ेंगी। आखिरी बार दोनों टीमें साल 2003 में भिड़ी थीं। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को फाइनल में हरा दिया था। लेकिन इस बार वक्त और समय बदल चुका है। खिलाड़ी बदल चुके हैं। इस बार कंगारूओं के लिए अहमदाबाद के मैदान पर मोहम्मद शमी की धारदार गेंदों का सामना करना आसान नहीं होगा। 19 नवंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां भी शुरु हो गईं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi india vs newzealand news

दरअसल आपको बता दें कि इस महामुकाबले के दौरान इनिंग्स ब्रेक में एक भव्य समारोह होगा। फाइनल मैच में संगीतकार प्रीतम की परफॉर्मेंस दर्शकों को झूमने के लिए मजबूर करेगी। वर्ल्ड कप के अबतक के विजेता कप्तानों की एक परेड मैदान में होगी। ICC उन सभी कप्तानों को एक ख़ास ब्लेजर गिफ़्ट करेगा। गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाइट और लेज़र शो का आयोजन होगा, जो कि अपने आप में बेहद ही ऐतिहासिक और अलौकिक होगा। जानकारी ये भी सामने आ रही है कि फाइनल मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ सकते हैं। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व कप का फाइनल देखने के लिए आते हैं तो कहीं ना कहीं टीम इंडिया को जोश मिलेगा। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को भी न्योता भेजा गया है। लेकिन उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को मैच देखने आएंगे।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है और एक भी मुकाबला गंवाये बिना फाइनल में पहुंची है। इस फाइनल मैच को यादगार बनाने के लिए एयर शो का भी इंतज़ाम किया गया है। टॉस के वक्त होने वाला ये एयर शो करीब 10 मिनट तक चलेगा। जिसमें भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण टीम 10 अलग-अलग करतब दिखाएगी।भारत में पहली बार किसी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में वायुसेना की सूर्य किरण टीम ऐसा एयर शो करने जा रही है। लिहाज़ा, नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर इसका अभ्यास भी किया गया। फैंस को उस पल का इंतजार जब टीम इंडिया 20 साल पुराना बदला लेकर कंगारुओं का गेम ओवर करेगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मिलकर ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पुरानी हार का बदला लेंगे। जी हां ये उम्मीद है, भरोसा है हर हिंदुस्तानी को अपनी टीम इंडिया पर। जीत का इरादा पक्का है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

टीम इंडिया इस बार शानदार लय में दिखाई दे रही है। भारत के लिए हर किसी ने शानदार प्रदर्शन किया है। चाहे वो विराट कोहली हों या फिर अय्यर। विराट कोहली ने वनडे करियर का 50वां शतक जड़ा और महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।वहीं श्रेयस अय्यर ने भी शतकीय पारी खेली।गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 7 विकेट झटके। यानी की टीम इंडिया की जीत के हीरो वैसे तो कोई एक नहीं रहा, कभी जीत के हीरो मोहम्मद शमी रहते हैं, तो कभी विराट कोहली बल्ले से आग उगलकर टीम को जीत दिलाते हैं। दस मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है, जिसमें अलग अलग हीरो रहे। अब ऐसे में देखना ये दिलचस्प होगा की फाइनल के मुकाबले में टीम इंडिया के लिए कौन शानदार प्रदर्शन कर पाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button