Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशहाल ही में

13 Years Old Girl Intelligence Level: 13 साल की बच्ची की समझदारी की पूरी दुनिया हो गई कायल!

13 Years Old Girl Intelligence Level: एक छोटी सी समझदारी आपकी जान बचा सकती है। समझदारी में उम्र मायने नहीं रखती है, अगर उम्र मायने रखती तो आज इस 13 साल की मासूम बच्ची की पूरी दुनिया मुरीद ना होती। जी हां उम्र 13 साल है लेकिन समझदारी इतनी कि दुनिया मुरीद हो गई है। मुसीबत आई तो इस 13 साल की बच्ची ने ऐसी सूझबूझ दिखाई जिसके सब फैन हो गए.. और उनमें से एक हैं भारत के बड़े बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा जिन्होंने इस बच्चों को जॉब तक ऑफर कर डाली

दरअसल ये पूरा मामला यूपी के बस्ती का है… जहां निकिता ने एक छोटी बच्ची को को बंदर से बचाने के लिए एलेक्सा की मदद ली। दरअसल घर के जिस कमरे में बच्चे थे वहां जाकर बंदर उत्पात मचाने लगा था.. किचन में जाकर बर्तन और खाने-पीने का सामान फेक रहा था वह ऑफर तफरी का माहौल हो गया अचानक पास में बंदर को उत्पात मचाते देख दोनों बच्चियां घबरा गईं लेकिन निकिता ने उस वक्त तकनीक का सहारा लिया गया।

निकिता ने बंदर को भगाने के लिए डिजिटल voice assistant की मदद से कुत्ते की आवाज़ निकलवाई जिसके बाद बंदर वहां से भाग गया। एक मुश्किल समय में बच्ची ने घबराए बिना टेक्नॉलॉजी का सही इस्तेमाल किया.. जिस वक्त वो खुद डर सकती थी, घबरा सकती थी लेकिन उसने बंदर को भगाने के लिए डिजिटल डिवाइज़ एलेक्सा की मदद ली और उसे कुत्ते की आवाज निकालने को बोला। बस फिर क्या था…. कुत्ते और बंदर का तो छत्तीस का आंकड़ा होता है। कुत्ते की आवाज को सुनकर बंदर वहां से भाग गए। मासूम बच्ची ने सिर्फ अपनी जान ही नहीं बचाई उसने 15 महीने की मासूम बच्ची की भी जान को बचा लिया है।

निकिता की समझदारी की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल है.. जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने भी इसे पोस्ट किया और उसे महिंद्रा ग्रुप में बड़े होकर नौकरी की ऑफर तक दे डाली। आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्विटर यानी की एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आझ हमारे युग का पहला सवाल यही है कि क्या हम टेक्नोलॉजी के आगे झुक जाते हैं या फिर उसको मास्टर (Master) कर लेते हैं. निकिता की कहानी एक कंफर्ट (Confirt) देती है कि टेक्नोलॉजी हमेशा, इंसानों ह्यूमन टैलेंट को बढ़ावा देने वाली रहेगी। बच्ची की सूझबूझ असाधारण थी। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अगर वो कॉरपोरेट वर्ल्ड में आना चाहती है तो मैं उम्मीद करता हूं कि @MahindraRise में हम उसे हमारे साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे।

दरअसल एलेक्सा अमेजन का डिजिटल वॉइस असिस्टेंट है जो आपके सवालों के जवाब के अलावा स्मार्ट-होम कंट्रोल गैजेट्स को भी कंट्रोल करती है। इस प्यारी सी बिटिया की समझदारी की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.. जिसके आनंद महिंद्रा भी फैन हो चुके हैं। उन्होंने पोस्ट करते हुए महिंद्रा ग्रुप में बड़े होकर नौकरी की ऑफर तक दे डाली। इस बच्ची की कहानी एक कंफर्ट देती है कि टेक्नोलॉजी हमेशा, इंसानों ह्यूमन टैलेंट को बढ़ावा देने वाली रहेगी। बच्ची की सूझबूझ असाधारण थी.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button