बड़ी खबर

महाकाल मंदिर में हादसा या ‘साजिश’, कब होगी कार्रवाई?

Ujjain News: उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में एक हादसा हो गया….बता दें कि उज्जैन के महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में भस्म आरती के दौरान आग लग गई….जिसकी चपेट में आने से पांच पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया हो…बताया जा रहा है कि गुलाल उड़ाते समय भस्म आरती के दौरान आग लग गई….जिसकी चपेट में पुजारी भी आ गए और 14 लोग झुलस भी गए हैं।

दरअसल, जानकारी ये सामने आ रही है कि महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में पुजारी कपूर से महाकाल (Mahakal) की आरती कर रहे थे। कि तभी वहां पर मौजूद भक्त गुलाल उड़ाते है और यहां पर आग लग गई। लेकिन सवाल ये कि क्या महाकाल मंदिर में आग बुझाने के लिए कोई यंत्र नहीं थे… आखिर कैसे इतने बड़े मंदिर में आग लग जाती है और आग  लगने से इतने लोग झुलस जाते हैं…. आखिर क्या कर रहा था प्रशासन…..अगर किसी की मौत हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता….होली को देखते हुए वैसे भी प्रशासन अलर्ट मोड पर रहता है….. लेकिन उसके बाद भी यहां पर आग कैसे लग गई और अगर आग लगी तो फिर आग को तुरंत बुझाया क्यों नहीं गया। क्या आंख बंद करके प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था संभाले हुए था।

ये तमाम तरह के सवाल आज खड़े होना लाजमी हो जाता है। क्योंकि सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि कहीं ये पहले से प्रीप्लान तो नहीं था….. क्या ये सच में एक हादसा है या फिर इसे जानबूझकर अंजाम दिया गया है…क्या इसमें पाकिस्तान (Pakistan) का हाथ है… क्या इसमें देश के दुश्मनों का हाथ या फिर उन लोगों का हाथ है जो देश में कट्टरता फैलाने का काम कर रहे हैं।

ये सवाल आज NEWS WATCH INDIA उठा रहा है, जिनकी जांच होना जरूरी हो जाता है। हालांकि इस मामले पर सीएम मोहन यादव की नजर है। सीएम (CM) ने घायलों से मुलाकात भी की है और इस हादसे की जांच होने के भी आदेश दिए हैं। लेकिन देखना ये दिलचस्प होगा कि इस मामले की जांच के बाद क्या रिपोर्ट सामने आ पाती है। आखिर कब लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होती है। अगर इस हादसे को हलके में लिया जाता है तो कही ना कहीं वो अधिकारी आसानी से निकल जाएंगे जो अपने काम में लापरवाही बरते हुए हैं।

घायलों का इलाज जारी, एक्शन में CM

दरअसल आपको बता दें कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिनका इलाज लगातार चल रहा है। तो वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) भी लगातार घायलों के संपर्क में है।साथ ही सीएम ने मंदिर प्रशासन से भी संपर्क किया है। खबर ये भी है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री उज्जैन भी जा सकते हैं। ये मामला इसलिए भी बड़ा हो रहा है क्योंकि ये मामला उज्जैन का है। जहां पर लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं और अगर ऐसी जगह हादसा होता है कही ना कहीं ये बहुत कुछ बता रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button