खेल

टूटा है पांड्या का ‘विराट’ घमंड, खेली है गिल ने ‘शुभ’ पारी!

Mumbai Vs Gujarat: टूटा है हार्दिक पांड्या का घमंड, वानखेड़े में गूंजा है रोहित का हल्ला…जी हां मुंबई और गुजरात के बीच खेले गए मुकाबले में शुभमन गिल की शानदार कप्तानी देखने को मिली। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी….लेकिन फिर आशीष नेहरा और गिल की जुगलबंदी ने इस मैच को पलट दिया और बता दिया की हार्दिक पांड्या के दम पर गुजरात ने ट्रॉफी नहीं जीती….ये ट्रॉफी जीती है टीम के दम पर…वरना अगर हार्दिक के दम पर ही टीम जीतती तो फिर मुंबई इस जीते हुए मुकाबले को हारती नहीं।

बहरहाल, गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। गुजरात के लिए साहा ने 15 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली।  शुभमन गिल ने 31 रनों की पारी खेली। साई सुदर्शन ने 45 रनों की शानदार पारी खेली….हालांकि इस मुकाबले में डेविड मिलर चल नहीं पाए और महज 12 रन बनाकर आउट हो गए। विजय शंकर ने नाबाद 6 रनों की पारी खेली। जबकि राहुल तेवतिया ने तूफानी पारी खेलते हुए 15 गेंदों में 22 रन बनाए। इस मुकाबले में राशिद खान ने महज चार रन बनाए। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि पीयूष चावला ने 3 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया।

अबू गुजरात के सामने लक्ष्य 169 रन बनाने का था …लक्ष्य जितना आसान लग रहा था, ये लक्ष्य उतना आसान था नहीं। ईशान किशन अपना खाता भी नहीं खोल सके।  रोहित शर्मा 43 रन बनाकर आउट हो गए…जबकि नमन महज 10 गेंदों में 20 रन बनाए। डेवाल्ड ने 38 गेंदों में 46 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 25 रनों की पारी खेली।टिम ने 10 गेंदों में 11 रन बनाए।जबकि हार्दिक पांड्या 11 रन की पारी खेली और इस मुकाबले को गुजरात ने 6 विकेट से जीत लिया।

बहरहाल, आपको बता दें कि ये गुजरात की इस टूर्नामेंट की पहली जीत है, जबकि मुंबई की टीम की पहली हार है। गुजरात ने पिछले 2 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और इस टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखाया।

मैदान में गूंजे रोहित रोहित के नारे

रोहित शर्मा को एक शानदार बल्लेबाज के साथ साथ एक शानदार कप्तान के रूप में भी याद किया जाता है। क्योंकि रोहित शर्मा आज टीम की कप्तानी भले ही ना कर रहे हों…लेकिन वो आज भी टीम इंडिया के कप्तान हैं। जहां पर वो बेहतर नहीं बल्कि बहुत बेहतर कप्तानी कर रहे हैं। ऐसा पहली दफा हो रहा है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में रोहित खेल रहे हैं लेकिन जब हार्दिक पांड्या टॉस करने के लिए मैदान पर उतरे तो पूरे मैदान में रोहित रोहित गूंजने लगा….औऱ ये गूंज पूरे मैच में ही सुनाई दी। ये हार्दिक पांड्या को कही ना कहीं असहज महसूस कर रहा था…. कई दफा ऐसा भी हुआ कि मुकाबले में रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या को समझाते हुए भी नजर आ रहे थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button