खेलट्रेंडिंग

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धोया, पाकिस्तानी जनता ने बाबर सेना की एंट्री पर लगा दी रोक!

Pakistan Vs Afghanistan World Cup:विश्व कप 2023 की शुरूआत भले ही रोमांचक नहीं हुई हो, लेकिन अब मैचों में दर्शकों को मजा आने लगा है। मुकाबले टाइट होने लगे हैं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दमदार वापसी कर ली है। रोहित शर्मा की सेना पूरी तरीके से एक्शन में है। न्यूजीलैंड की टीम भी लगातार दमदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ टीमें ऐसी हैं, जो कि लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। इन्हीं में से एक टीम है पाकिस्तान।

पाकिस्तान की टीम जब हिंदुस्तान में विश्व कप खेलने के लिए आई थी, तब पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने धुआंधार बयानबाजी दी थी। कई खिलाड़ियों ने तो विश्व कप को जीतने का दावा कर दिया था, लेकिन जब टीम ने खेलने की शुरूआत की तो बाबर सेना धराशाई हो गई। बाबर की सेना को तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने हरा दिया, जिससे की पाकिस्तान में हाहाकार मच गया। दरअसल आपको बता दें कि विश्वकप 2023 में पाकिस्तान की टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा  है। अफगानित्सान की टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी है, जिससे की चारों तरफ बाबर आजम की टीम कि किरकिरी हो रही है।

पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा तो पाकिस्तान की जनता को भी गुस्सा आ गया, पाकिस्तानियों ने बाबर सेना को खूब खरी खोटी सुनाई। किसी ने बाबर को गाली दी, तो किसी ने पाकिस्तान नहीं आने की नसीहत दे डाली। एक पाकिस्तानी ने कहा कि बेईमान हो चुके हैं, इनको कोई तरीका नहीं है खेलने का, इनसे तो बहुत अच्छा हमारे गली मुहल्ले के क्रिकेटर बहुत अच्छा खेल लेते हैं।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए थे। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि वो अफगानिस्तान को आसानी से हरा देंगे, लेकिन हुआ इसले बिल्कुल विपरीत।  अफगानिस्तान की टीम ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही टारगेट को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान की ना तो बल्लेबाजी चली, ना फील्डिंग और ना ही गेंदबाजी, जिसे वो वर्ल्ड क्लास बताते हैं।

वैसे तो पाकिस्तान की जनता विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करती है, लेकिन बाबर आजम की पोल अब खुलती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान की टीम बाबर आजम के प्रदर्शन से काफी नजर आ रही है।पाकिस्तान की जनता ने मैच में हार के साथ ही बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना की भी पोल खोल दी। पाकिस्तानी भी खुल कर बोल रहे हैं कि असली किंग तो कोहली ही हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की टीम हर डिपार्टमेंट में फेल साबित हुई। पाकिस्तान की टीम ने मैच में कई कैच ड्रॉप किए, फील्डिंग ऐसी की जैसे कोई गली मोहल्ले में बच्चे कर रहे हैं। मैदान पर खिलाड़ी सोए हुए नजर आ रहे थे। जिससे की पाकिस्तान की आवाम काफी गुस्सा हो रही है। वर्ल्ड कप ही नहीं वनडे इतिहास के किसी भी मैच में पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है।इस विश्वकप में पाकिस्तान भारत और आस्ट्रेलिया से पहले ही हार चुकी थी और अब अफगानिस्तान जैसी टीम ने उसे पटखनी दे दी है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

एक ओर पूरे पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर चेन्नई में जीत के बाद अफगानिस्तानी प्रशंसक खुशी से झूम उठे। अफगानिस्तान ने भारत को सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने कप्तानी पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए।य़

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग 11

अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) (विकेटकीपर),  इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील,  उसामा मीर, शादाब खान,शाहीन शाह आफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ.

अफगानिस्तानी टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान (Rashid Khan), मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और नवीन उल हक (Naveen Ul Haq)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button