ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Atiq Ahmed News: माफिया Atiq Ahmed के बाद अब गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बारी! गैंगस्टर एक्ट मामले मे टली सुनवाई

Bandra jail मे बंद मुख्तार अंसारी और BSP सांसद अफजाल अंसारी के लिए आज दिन बेहद अहम था. गाजीपुर(Ghazipur) की विशेष अदालत आज गैंगस्टर एक्ट के 16 साल पुराने मामले मे कोर्ट आज फैसला आना था लेकिन किसी काराण से आज की सुनवाई टलगई है।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार माफिया पर अपना शिकंजा मजबूती से कसते जा रही है सूबे के दूसरे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी और उसके भाई और गाजीपुर के मौजूदा बसपा सांसद अफज़ाल अंसारी की मुश्किलें बढ सकती है उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद में इन दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत 16 साल पुराने मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला था. इस फैसले पर लोगो की निगाहे टिकी हुई थी, लेकिन आज इस मामले पर सुनवाई टल गई है दरसल,  बीजेपी के विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के आधार पर मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था.

दरअसल मुख्तार अंसारी पर चंदौली में 1996 में कोयला व्यापारी  नंदकिशोर रुंगटा अपहरण व हत्या केस को जोडकर गैंग पर चार्ट  बनाया गया था इस मामले में अफजाल अंसारी को सजा होती है अफजाल अंसारी की  लोकसभा की सदस्यता भी जा सकती है

प्रयागराज के उमेश पाल अपहरण कांड में पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद को उम्र कैद की सजा हो चुकी है वही उमेश पाल हत्याकांड में उसका बेटा असद और गुर्गा गुलाम मोहम्मद पुलिस मुठभेड मे मारे गए है ऐसे में अतीक अहमद सुर्खियों मे बना हुआ है. हालांकि मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी (Afzal ansari)दोनों ही कृष्णानंद राय(krishnanand rai) मर्डर केस में जुलाई 2019 में बरी हो चुके हैं, इसके बावजूद इन्हें सजा हो सकती है। क्योंकि गैंगस्टर एक्ट(gangester act) के तहत दर्ज मामले की सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई थी कि मुख्तार और अफजाल अंसारी ने अपने रसूख और प्रभाव का इस्तेमाल कर इस केस में गवाही नहीं होने दी और वे बरी हो गए. बता दें कि गैंगस्टर एक्ट के तहत दोषियों को 2 से 10 साल तक की सजा दी जा सकती है।

ये भी पढ़े… Gujrat News: गुजरात में आप को बड़ा झटका ,पार्टी के 6 पार्षद बीजेपी में चले गए !

मुख्तार अंसारी को पहले भी 3 मामलों में सजा हो चुकी है, अफजाल अंसारी अगर इस मामले में दोषी करार दिए जाते हैं तो उनकी लोकसभा की सदस्यता खतरे में पड़ सकती है. गैंगस्टर (gangester) के मुकदमों में कम से कम  2 साल की सजा दिए जाने का नियम है, ऐसे में अफजाल अंसारी अगर दोषी हुए तो उनकी संसद की सदस्यता जाना लगभग तय हो जाएगा. मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए सजा मिलना लगभग तय है, अफजाल अंसारी के लिए एक बराबर की संभावनाएं हैं.आज शनिवार (15 अप्रैल) को दोपहर के वक्त अदालत का फैसला आएगा. अफजाल अंसारी फिजिकल तौर पर कोर्ट में मौजूद रहेंगे, मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग(video conferencing) के जरिए भी फैसला सुनाया जा सकता है. कानून के जानकारों का मानना है कि मुख्तार अंसारी को सजा होने की संभावना 99% है, जबकि अफजाल अंसारी को दोषी करार दिए जाने की संभावना 50 प्रतिशत है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button