ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pankaja Munde: क्या पंकजा मुंडे छोड़ेगी बीजेपी ,पंकजा के चीनी मिल पर 12 करोड़ के GST चोरी की कारवाई से पंकजा नाराज

राजनीति में कोई स्थाई साथी नही होता। समय के साथ साथी बदलते हैं। यह ऐसा खेल है जिसमे कोई किसी पर दोष भी नही लगाता। जब किसी नेता से लाभ की उम्मीद होती है तो उसकी चरण वंदना को जाती है और जब काम निकल जाता है तो उसे फेंक दिया जाता है। महाराष्ट्र में पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) अभी इसी दौर से गुजर रही है। उनके पिता गोपीनाथ मुंडे बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता रहे। वे नही रहे तो पिता को राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए इनकी बेटी पंकजा बीजेपी में आई।तब बीजेपी ने उसे खूब सम्मानित किया था। लेकिन आज पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) बीजेपी में कहीं नहीं है।

अभी पंकजा मुंडे को चीन मिल पर जीएसटी विभाग कारवाई कर रही है ।खबर के मुताबिक चीनी मिल पर 12 करोड़ जीएसटी बकाया है और सरकार लगातार दबाव बना रही है ।जीएसटी विभाग पंकजा पर जीएसटी (GST) चोरी का इल्जाम लगा रहा है और मिल को बंद करने की बात भी कर रहा है। अब उद्धव ठाकरे की शिवसेना पंकजा के समर्थन में खड़ी हो गई है ।उद्धव शिवसेना ने पंकजा को परेशान करने का आरोप लगाया है। बता दें कि बीड जिले के परली इलाके में वैदनाथ सहकारी चीनी मिल की स्थापना पंकजा के पिता जी गोपीनाथ मुंडे ने की थी ।

उधर जीएसटी (GST) चोरी मामले पर पंकजा का बयान आया है ।उन्होंने कहा है कि मैंने जीएसटी अधिकारियों से बात की है। मैंने इनसे पूछा कि अचानक से ऐसा एक्शन क्यों लिया गया है ? इनका जबाव था कि ऊपर से आदेश आया है ।कंपनी पिछले सात साल से बंद है ।जिसकी वजह से कंपनी में ताला लगा हुआ है ।लेकिन जीएसटी वाले कुछ सुनने को तैयार नहीं है ।

Read Also: Atiq Ahmed News: माफिया Atiq ahmed के बाद अब गैंगस्टर मुख्तार अंसारी! गैंगस्टर एक्ट  मामले मे कोर्ट का आएगा आज फैसला

कहा जा रहा है कि चीनी मिल पर 250 करोड़ का कर्ज बकाया है ।पंकजा ने कहा है कि हम पहले ही 152 करोड़ का भुगतान कर चुके हैं । 12 करोड़ जीएसटी का भुगतान भी कर दिया जाएगा ।हमारी चोरी का कोई इरादा नहीं है ।पंकजा ने कहा कि हमने सहकारी मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी बात की  है ।हमने सरकार से मदद भी मांगी है लेकिन कोई परिणाम सामने नही है। इधर कहा जा रहा है कि पंकजा बीजेपी से नाराज भी चल रही है ।बदले राजनीतिक माहौल में बीजेपी ने पंकजा के लिए कोई स्पेस नही छोड़ा है ।पंकजा लगातार उद्धव से भी मिलती रही है ।कई मुलाकात की जानकारी बीजेपी को भी है ।पंकजा आने वाले समय में अपनी राजनीति को कैसे बचाती है इसे देखना होगा लेकिन जानकर कह रहे है वह अभी शिवसेना के ज्यादा करीब है और समय अनुकूल होते ही वह पाला बदल सकती है ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button