ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Agnipath scheme: भाजपा सांसद वरुण गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- अग्निवीरों को पेंशन नहीं तो विधायकों को क्यों ?

नई दिल्ली: भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने अग्निवीरों को पेंशन का प्रावधान नहीं करने की सरकार की योजना पर जमकर भड़के। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “अल्पावधि की सेवा करने वाले अग्निवीर पेंशन के हकदार नही हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह ‘सुविधा’ क्यों? राष्ट्ररक्षकों को पेंशन का अधिकार नहीं है तो मैं भी खुद की पेंशन छोड़ने को तैयार हूं। क्या हम विधायक/सांसद अपनी पेंशन छोड़ यह नहीं सुनिश्चित कर सकते कि अग्निवीरों को पेंशन मिले?’

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने के लिए एक नई अल्पकालिक भर्ती योजना का ऐलान किया था। अग्निपथ नामक यह योजना 17.5 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को चार साल की अवधि के लिए तीन सेवाओं में से किसी एक को ‘अग्निपथ’ के रूप में शामिल करने में सक्षम बनाएगी। प्रत्येक बैच से 25 प्रतिशत अग्निवीरों को सशस्त्र बलों में स्थायी नौकरी के लिए चुना जाएगा और शेष को बिना किसी ग्रेच्युटी या पेंशन लाभ के ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा।

वहीं इस योजना से नाराज युवाओं ने पुरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें विभिन्न हिस्सों में रेलवे, सार्वजनिक और सार्वजनिक संपत्तियों को तोड़ दिया गया, आग लगा दी गई या हमला किया गया। फिर बाद में सरकार ने एकमुश्त छूट के रूप में ऊपरी आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button