ट्रेंडिंगन्यूज़

इस दिन खुलेगा साल का पहला IPO, ग्रे मार्केट में दिखा रहा कमाल…

Jyoti CNC Automation IPO: ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन की IPO 9 जनवरी को BSE और एनएसई पर सूचीबद्ध होगी। IPO में निवेशक 11 जनवरी तक निवेश कर सकेंगे। वहीं एंकर निवेशक 8 जनवरी को बोली लगा सकेंगे। ज्योति CNC ऑटोमेशन का IPO ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा है। कंपनी का IPO खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा है।
यदि आप IPO में निवेश करना पसंद कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इस साल का पहला IPO खुलने वाला है। यह IPO ज्योति CNC ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation IPO) का है। कंपनी का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 9 जनवरी 2024 को खुलेगा। इस IPO में निवेशक 11 जनवरी तक निवेश कर सकते हैं। गुजरात की कंपनी ज्योति CNC ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation IPO) का 1,000 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 9 जनवरी को खुलेगा। यह प्रमुख शेयर मार्केट BSE और NSE पर सूचीबद्ध होने वाला 2024 का पहला सार्वजनिक निर्गम भी होगा।

Also Read: Latest Hindi News Jyoti CNC Automation IPO । News Today in Hindi

एंकर निवेशक 8 से लगा सकेंगे बोली

कंपनी लगभग 10 साल में दूसरी बार अपने शेयरों को सूचीबद्ध करने की योजना बना रही है। आरंभिक दस्तावेजों के मुताबिक, ज्योति CNC का 3-दिन का IPO 11 जनवरी को बंद होगा। वहीं एंकर निवेशक निर्गम से एक दिन पहले 8 जनवरी को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। निर्गम के लिए मूल्य दायरा अभी तय नहीं किया गया है।

सेबी से मिली थी मंजूरी

कंपनी को पिछले महीने IPO लाने के लिए मार्केट नियामक सेबी से मंजूरी मिली थी। ज्योति CNC ने इससे पहले 2013 में भी IPO के माध्यम से धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में आवेदन किया था मगर बाद में उसने अपना विचार बदल दिया था। IPO के तहत कंपनी 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसमें कोई बिक्री पेशकश (OFS) नहीं होगी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

ग्रे मार्केट में मचा रहा धमाल

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 60 रुपये के प्रीमियम पर पहुंच गए हैं। आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 12 जनवरी 2024 को फाइनल होगा। वहीं कंपनी के शेयर 16 जनवरी 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 72.66 फीसदी है। ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड की शुरुआत जनवरी 1991 में हुई थी। कंपनी सीएनसी मशीन्स की मैन्युफैक्चरर और सप्लायर है। कंपनी इंडिया बेस्ड है और सीएनसी मशीन्स में इसका स्पेशलाइजेशन है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button