Sliderराजनीतिराज्य-शहर

राहुल गांधी की यात्रा का नाम बदला ,अब इंडिया गठबंधन के लोग भी यात्रा करेंगे!

Congress Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra News

Congress Bharat Jodo Yatra News! लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी को जहां राम मंदिर पर यकीन है वही कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के जरिए अपनी ताकत बढ़ाने को बेचैन है। चार महीने बाद लोकसभा चुनाव होने है और सभी दलों ने चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है । दोनो गुटों की अपनी तैयारी है और अपने मुद्दे भी । दोनो गुट यही कह रहे हैं कि उसकी जीत होगी। लेकिन जनता कुछ भी नही कह रही । वह मौन है। अंजाम क्या होगा यह कोई नही जानता।

इसी बीच आज एक बड़ी खबर सामने आई कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष खोज की अगुवाई में आज बैठक की। इस बैठक में पार्टी के सभी नेता शामिल हुए। प्रदेशों के नेता भी शामिल थे। संगठन के सभी नेता हाजिर रहे। चर्चा राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर थी और आगामी चुनाव में पार्टी को तैयारी की थी । सबसे पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा का नाम बदला गया ।अब उसका नाम भारत जोड़ो न्याय यात्रा किया गया । पहले इसका नाम भारत न्याय यात्रा था।

Read: Latest News of Rahul Gandhi Bharat Jodo YatraNewsWatchIndia

यात्रा में बदलाव भी किए गए । पहले की यात्रा मणिपुर से मुंबई तक की थी । लेकिन अब इस यात्रा में अरुंड़ाचल प्रदेश को भी शामिल किया गया है । यानी अब राहुल की यात्रा अरुंड़ाचल प्रदेश भी जायेगी लेकिन इसकी शुरुआत मणिपुर से ही होगी और अंत मुंबई में ही होगा । पहले जहां 6200 किलोमीटर की यात्रा थी अब यह यात्रा 6700 किलोमीटर की हो गई है । इस यात्रा में 110 जिला को कवर किया जाएगा और 15 राज्य शामिल होंगे । यात्रा के दौरान जहां बंगाल में करीब साढ़े पांच सौ किलोमीटर की यात्रा होगी वही यूपी में करीब एक हजार किलोमीटर की यात्रा की जाएगी ।

कांग्रेस की बैठक में आज एक और बड़ा फैसला लिया गया । अब इस यात्रा में इंडिया गठबंधन के दलों को भी शामिल किया जाएगा । यह यात्रा करीब 66 दिनों की होगी और इस यात्रा में बस के साथ ही पैदल मार्च भी किया जाएगा । मकसद एक ही है कि यात्रा के जरिए अधिक से अधिक लोगों को संगठन से जोड़ा जाए । और पार्टी में टूट किया जाए ।

खबर यह भी है कि इस यात्रा में राहुल गांधी हर दिन दो सभाएं करेंगे और लोगों से मुलाकात भी करेंगे । जानकारी के मुताबिक अधिक से अधिक युवाओं और महिलाओं को यात्रा में शामिल करने का लक्ष्य है ताकि चुनाव में इंडिया को भारी सफलता मिले ।
आज की बैठक में कई और मुद्रा पर भी चर्चा को गई है। राज्यों के नेताओं से यह जानकारी ली गई कि उनके राज्यों में पार्टी संगठन की क्या स्थिति है । कितनी सीटों पर चुनाव लडा जा सकता है । ऐसे में एक जानकारी यह भी सामने आई है कि कांग्रेस यूपी में 40 सीटों पर चुनाव लड़ने को इच्छुक है । पार्टी ने कुछ सीयों को चिन्हित भी किया है । जानकारी मिल रही है कि अब जल्द ही सपा के साथ सीट पर बात होगी ।


खबर ये भी है कि इंडिया गठबंधन में अब नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर आम सहमति भी हो गई है। खड़गे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। ऐसे में इस बात की उम्मीद ज्यादा बढ़ गई है कि खड़गे और नीतीश मिलकर आने वाली सभी समस्याओं को खत्म कर लेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button