उत्तर प्रदेशबिहारराजनीति

क्या प्रधानमंत्री पर सियासी तीर छोड़कर कांग्रेस जीत पाएगी लोकसभा चुनाव, कब थमेगी ये सियासी ‘रार’!

Bihar Political News: एक तरफ विपक्ष में सियासी रार थमने का नाम नहीं ले रही है, तो वहीं दूसरी ओर 9वीं बार बिहार का मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार अब विश्वास मत की तैयारियों में जुट गए हैं । नीतीश सरकार (Nitish Kumar) 10 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत प्राप्त करेगी।सोमवार शाम सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। सीएम आवास में हुई इस बैठक में दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद थे।

10 फरवरी को सबसे पहले मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। उन्हें पद से हटाने के बाद नीतीश सरकार (Nitish Kumar)  सदन में विश्वास मत प्राप्त करेगी। हालांकि यह केवल औपचारिकता ही होगी। क्योंकि, सदन में नीतीश कुमार को पूर्ण बहुमत प्राप्त है। उनके पास 128 विधायकों का समर्थन है। यह बहुमत के 123 के आंकड़े से अधिक है।वहीं विधानसभा अध्यक्ष अवध विहारी चौधरी सामान्य दिन की तरह विधानसभा आए और रूटिन काम निपटाते रहे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

इससे पहले एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई । इस बैठक में कुल चार एजेंडों पर मुहर लगी। भारतीय जनता पार्टी के नेता फुल एक्शन में नजर आ रहे हैं, धुआंधार बैठकें कर रहे हैं, लेकिन विपक्षी नेता बस आरोप लगाते हुए ही नजर आ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में बस कुछ समय बचा है, लेकिन विपक्ष का कोई अता-पता नहीं है। कांग्रेस को पीएम मोदी की लोकप्रियता से डर लगने लगा है । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो 2024 के बाद फिर कभी देश में चुनाव नहीं होंगे।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए दावा किया है कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोगों के लिए लोकतंत्र को बचाने का आखिरी मौका है ।उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी फिर से जीतती है, तो 24 के बाद फिर कभी देश में चुनाव नहीं होंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार राज्यों और विपक्ष के नेताओं को डरा-धमका कर चल रही है। खरगे ने ये भी कहा कि नेताओं को नोटिस भेजे जा रहे हैं । ईडी और आयकर विभाग राजनीतिक विरोधियों को कुचलने के हथियार बन गए हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button