चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today Political News Headlines in Hindi: तो क्या मायावती भी शामिल होंगी इंडिया गठबंधन में ?

Today Political News Headlines in Hindi | Latest News Mayawati

Today Political News Headlines in Hindi: देश की राजनीति (Today Political News Headlines in Hindi) तेजी से बदल रही है । हर घंटे नई खबरे निकल रही है । आज सबसे बड़ी खबर (Latest News) तो यह है कि बसपा सुप्रीमो( BSP Supreme) मायावती (Mayawati) भी इंडिया गठबंधन (INDIA Allince) के साथ जुड़ सकती है । यह बात और है कि मायावती बार बार यह कह रही है कि बसपा (BSP) इस लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में अकेले चुनाव लडेगी लेकिन सूत्रों से जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक इधर कुछ समय से मायावती और सोनिया गांधी के बीच लगातार बातचीत हो रही है। जानकारी यह भी मिल रही है कि मायावती जल्द ही इंडिया गठबंधन से जुड़ सकती है। खबर यह भी आ रही है कि सोनिया गांधी आगामी आठ मार्च को मायावती के बारे में कोई बड़ा धमाका कर सकती है। मायावती को पीएम चेहरा के रूप में ऐलान किया जा सकता है ।

हालाकि अभी तक ये सभी जानकारी सूत्रों के (Latest News) हवाले से मिल रही है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो बीजेपी की परेशानी ज्यादा बढ़ सकती है। बीजेपी ने यूपी में 80 सीट जीतने की बात कही है। बीजेपी (BJP) इस प्रयास में भी जुटी हुई है। बीजेपी का संगठन भी काफी मजबूत है और अभी यूपी में बीजेपी की भारी बहुमत वाली सरकार भी है। ऐसे में बीजेपी अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव प्रयास भी कर रही है। लेकिन अगर मायावती इंडिया गठबंधन में (Today Political News Headlines in Hindi) आती है और उन्हें पीएम का चेहरा घोषित किया जाता है तो बीजेपी का खेल बिगड़ सकता और तमाम जातीय और सामाजिक समीकरण भी बिगड़ सकते हैं ।

इधर इस बात की जानकारी (Latest News) अब बीजेपी को भी लग गई है। बीजेपी के भीतर भी इस पर मंथन जारी है और कहा जा रहा है कि बीजेपी इस खेल की काट के लिए कोई बड़ा दाव भी खेलने को तैयार है।

सपा मुखिया आज पटना में हैं। उनके भाषण को समझिए तो कई संकेत मिल रहे हैं। पटना की जन विश्वास रैली में (Today Political News Headlines in Hindi) उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन भी यूपी की सभी 80 सीटों को जीतने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी और बिहार अगर 120 सीट जीत ले तो बीजेपी का खेल ही खत्म हो जाएगा और इस बार हम ऐसा करने जा रहे हैं।

बड़ी बात ये है कि (Latest News) सपा करीब 35 सीटों के ऐलान के बाद यूपी में और सीटो की घोषणा नही कर रही है। सपा को भी पता चल गया है कि यूपी में और भी बड़ा खेला होना है और कांग्रेस की तरफ (Today Political News Headlines in Hindi) से उन्हें बता भी दिया गया है। यही वजह है कि अब सपा जो भी सीटों का ऐलान करेगी वह आठ तारीख के बाद ही करेगी।

पटना की रैली में आज इंडिया गठबंधन से (Today Political News Headlines in Hindi) जुड़ी यूपी और बिहार की सभी पार्टियां खड़ी थी। खड़गे भी बोले और राहुल भी खूब गरजे। लालू यादव भी खूब बोले और साथ ही पीएम मोदी पर भी तंज कसते रहे। तेजस्वी यादव ,येचुरी ,राजा और दीपांकर भी खूब गरजे। महारैली में दस लाख से ज्यादा लोग जुटे लेकिन इसी बीच बसपा के साथ कांग्रेस की बात सामने आने के बाद देश की राजनीति किधर जायेगी यह देखने की बात होगी ।

कहा जा रहा है कि अगर देश का मुसलमान, दलित और आदिवासी एक साथ होता है तो यह करीब 38 फीसदी हो जाता है। इसमें अगर पिछड़ों के आधे वोट को भी जोड़ दिया जाए तो बीजेपी की मुश्किल काफी बढ़ सकती है। ऐसे में अब सबकी निगाह आठ तारीख की संभावित सोनिया गांधी के ऐलान पर जा टिकी है जिसमे मायावती को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button