Sliderन्यूज़बिहारराजनीतिराज्य-शहर

Bihar Politics Headlines Today Hindi: 3 लड़कों ने लालू संग मिलकर प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार पर किए ताबड़तोड़ हमले, 2024 में जीत का किया दावा!

Bihar Politics Headlines Today Hindi | Bihar Breaking News Live

Bihar Politics Headlines Today Hindi: बिहार की राजधानी पटना (Bihar Politics Headlines Today Hindi) में 3 लड़कों ने लालू यादव (Lalu Yadav) के साथ मिलकर केंद्र सरकार पर जमकर सियासी तीर छोड़े। पहले तेजस्वी (Tejaswi Yadav) ने चाचा नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को आड़े हाथों लिया, फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सियासी तीर छोड़े। जी हां बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में लालू प्रसाद यादव अपने पुराने अंदाज और पुराने मिजाज में दिखे। तेवरों में तल्खी भी दिखी और कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने वाला जज्बा भी नज़र आया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बिहार की (Bihar Politics Headlines Today Hindi) सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी (RJD) के सबसे सीनियर नेता लालू यादव (Lalu Yadav) का भाषण जिसने भी सुना और देखा उसे ये अहसास हो गया कि उम्र भले ही बढ़ी है लेकिन लालू वही हैं। बता दें कि जनविश्वास रैली में उमड़ी भीड़ देखकर लालू खुद भी उत्साहित दिखे और तमाम कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। विरोधियों पर तंज कसने की पुरानी शैली में लालू ने नये अंदाज के साथ प्रहार किया। लालू यादव बिहार की राजनीति (Bihar Politics Headlines Today Hindi) की हर नब्ज समझते हैं और सियासी चुनौतियों से बाहर निकलने का हुनर भी जानते हैं। इसीलिए लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले उन्होंने बिहार की (Bihar Politics Headlines Today Hindi) हवा और उसकी ताकत का अहसास कराने की भी कोशिश की। बिहार में महागठबंधन की सीधी लड़ाई NDA से है। जिसमें बीजेपी के साथ अब नीतीश कुमार भी शामिल हैं। इसीलिए लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को भी निशाने पर लिया। नीतीश कुमार को कोसने के साथ ही लालू प्रसाद यादव ने परिवारवाद को लेकर पीएम की ओर से लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया। शनिवार को पीएम ने बिहार की धरती से ही लालू परिवार पर वार किया था और 24 घंटे के अंदर लालू ने भी पलटवार कर दिया।

लोकसभा चुनाव (Loksabha election) से पहले बिहार की (Bihar Politics Headlines Today Hindi) सियासत में उबाल है। नीतीश कुमार की NDA में वापसी के बाद समीकरण बदले हैं। इसीलिए RJD अब अपने दूसरे सहयोगियों के सहारे सियासत की नई बिसात बिछाने में जुटी है। यही वजह है कि आज लालू यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

लालू यादव ने अपने भाषण में दलित-पिछड़ों और आदिवासियों की राजनीतिक (Bihar Politics Headlines Today Hindi) भागीदारी का जिक्र किया। उन्होंने नब्बे के दशक के सामंतों की बात कर अपने कोर वोट बैंक को साधने की कोशिश की। लालू ने सामाजिक न्याय के योद्धा की अपनी छवि को भुनाने का प्रयास किया। RJD प्रमुख ने बिहार में सामाजिक न्याय की दिशा में किए गए अपने कार्यों की चर्चा करते हुए मंडल कमीशन की याद दिलाई। जिसकी बदौलत देश की राजनीति में दलितों और पिछड़ों को प्रतिनिधित्व मिल सका।

लालू ने परिवार की एकजुटता का भी संदेश दिया और गठबंधन के सहयोगियों से भी एकजुट होकर लड़ने की अपील की। लालू ने बिहार से बीजेपी (Bihar Politics Headlines Today Hindi) का सफाया करने का संकल्प दोहराया साथ ही पीएम मोदी के 400 वार वाले बयान का भी अपने अंदाज में जबाव दिया।

वैसे तो लड़ाई देश की सत्ता पाने के लिए है और बिहार की राजनीति में (Bihar Politics Headlines Today Hindi) उठा सियासी तूफान नया संग्राम छेड़ रहा है। लालू प्रसाद यादव पुराने तेवरों में दिखाई दिए हैं और लोकसभा चुनाव में भी प्रचार करने का ऐलान किया है। लालू यादव (Lalu Yadav) का अनूठा अंदाज उनके चाहने वालों को खूब पसंद आता है और आज भी वो उसी रंग में दिखाई दिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button