ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब में सियासी पारा उफान पर, विपक्षी दलों ने “आप” को घेरा

मानसा (पंजाब): युवा पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (वास्तविक नाम शुभदीप सिंह सिद्धू) की रविवार की शाम जवाहरके गांव के पास हुई हत्या के बाद पंजाब में सियासी पारा उफान पर है। विपक्षी दलों ने पंजाब की “आप” सरकार को घेरते हुए इस हत्याकांड के लिए मान सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया है। विपक्षी दलों ने कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा हटाने के कारण ही उसकी हत्या हुई। भाजपा ने कहा कि आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल और राघव चड्डा भी इस कांड के लिए जिम्मेदार हैं, जो दिल्ली में बैठककर पंजाब की सरकार को चला रहे हैं।

उधर आप के सांसद के संजय सिंह ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर दुख जताया। उन्होने कहा कि इस मामले में शामिल लोगों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है। उन्होने सवाल उठाया कि सिद्धू मूसेवाला को सरकार की ओर से उपलब्ध कराये गये दो सुरक्षाकर्मी साथ क्यों नहीं थे और जब मूसेवाला बुलेटप्रूफ कार से चलते थे, तो घटना के समय में थार में क्यों सवार थे। इससे आशंका है कि उनके किसी नजदीकी ने ही सारी बातें हमलावरों तक पहुंचायी थी।

यह भी पढ़ें- पंजाबी स‍िंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत पर भड़की कांग्रेस,कहा-केजरीवाल-भगवंत मान ज‍िम्‍मेदार

उधर पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में एएन-49 रशियन रायफल सहित तीन तरह के हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। इस कांड की जिम्मेदारी लॉरेंस विश्ननोई गैंग ने ली है, जबकि इस घटना का कनेक्शन कनाडा में बैठे विक्की बरार से भी सामने आया है। इस मामले की जांच एसआईटी कर रहा है। अब तक दो वाहनों को जब्त करके आधा कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह द्वारा दर्ज करायी रिपोर्ट में जान से मिलने वाली धमकियों व कई दूसरी बातों का जिक्र किया है। मूसेवाला की हत्या को राजनीतिक हत्या करार दिये जाने से पंजाब की राजनीति में उबाल आ गया है। इस हत्या के विरोध में जहां कांग्रेस ने चंडीगढ में आप के दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया, वहीं भाजपा भी लगातार आप को घेरने का प्रयास कर रही है। उधर मूसेवाला के प्रशंसकों ने भी मानसा में अस्पताल में प्रदर्शन करते हुए पंजाब की सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जनता के रुख को भांपते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद इस मामले में होने वाली पुलिस कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button