Live UpdateSliderखेलन्यूज़राज्य-शहर

One World One Family Cup: लोग करते हैं बल्लेबाजी करने का इंतजार लेकिन सचिन बन गए गेंदबाज!

Cricket News | One World Family Cup 2024

Cricket News! महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) एक बार फिर मैदान पर उतरे। श्री सत्य साईग्राम में नवनिर्मित साई कृष्णन cricket stadium में उन्हें देखने के लिए हजारों फैंस पहुंचे। इस बीच उनके मुकाबले से ठीक पहले एक रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ, जिसमें संस्कृति और लोक नृत्य का तड़का देखने को मिला।

महान सचिन तेंडुलकर (sachin tendulkar) को एक बार फिर से बल्ला थामे देखने के लिए श्री सत्य साईग्राम में नवनिर्मित साई कृष्णन cricket stadium की दर्शकदीर्घा पहले से खचाखच भर चुकी थी। युवराज सिंह, हरभजन सिंह, मुथैया मुरलीधरन, इरफान पठान, चमिंडा वास, मखाया एंटिनी, मोंटी पनेसर, डेन्नी मॉरीसन, वेंकटेश प्रसाद जैसे दुनिया भर के कई पूर्व स्टार क्रिकेटर वंचितों के लिए पूर्णतया निःशुल्क ‘पोषण-शिक्षा-स्वास्थ्य’ का ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की भावना से ओतप्रोत वैश्विक सेवा अभियान के तहत वन वन world one family कप में के लिए मैदान पर थे मगर स्टेडियम में वही सबका पसंदीदा नारा गूंज रहा था, सचिन…. सचिन….. 5 पंखुड़ियों के आकार वाले इस खेल-मैदान की 4 दर्शक दीर्घाओं की महज क्षमता 3,500 दर्शकों की है और शो हाउसफुल रहा।

हालांकि कुछ पल के लिए दर्शक निराश हुए जब सचिन बैटिंग करने की बजाए पहले फील्डिंग करने मैदान पर आए। उनकी बल्लेबाजी देखने की फैंस की बेताब को उन्होंने और बढ़ा दिया लेकिन दर्शकों की मांग को देखकर उन्होंने गेंद थाम लिया और गेंदबाजी करने लगे। दर्शकों के लिए उनकी बॉलिंग दर्शकों के लिए सोने पर सुहागा जैसा था। sachin ने फिरकी जादू चलाते हुए wicket भी निकाला।

Read: Cricket News in Hindi (क्रिकेट न्यूज़) – NewsWatchIndia

मैच शुरू होने से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें गुजरात, मणिपुर, बंगाल, महाराष्ट्र व विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोहा। गुजरात से आए सप्तक गरबा संस्थान के संचालक व गुरु चेतन ने बताया कि वह कई दिन पहले आश्रम आ गए थे और अपनी तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘हमें पता था कि इस मुकाबले को देखने के लिए दुनिया भर से कई गणमान्य आने वाले हैं, ऐसे में हम अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। हमने जमकर अभ्यास किया और हमारी प्रस्तुति को लोगों ने बहुत पसंद किया। अच्छा लगता है जब आपके तालियां बजती हैं।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button