ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Qatar की राजकुमारी को लेकर एक और ख़ुलासा, समलैंगिक होने के कारण छोड़ा था अपना देश

कतर (Qatar) की राजकुमारी शेखा सल्वा की भागने की ख़बर संडे टाइम्स ऑफ लंदन ने लीक दस्तावेजों के आधार पर छापी है और इस दौरान सामने आया कि राजकुमारी समलैंगिक हैं और कतर में समलैंगिकता पर बैन है। इसके साथ ही इसके लिए कड़ी सजा का भी प्रावधान है।

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्डकप के चलते कतर (Qatar) काफी समय से सुर्खियों में है लेकिन इसी बीच अपनी शादी छोड़कर भागी कतर की राजकुमारी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। फीफा वर्ल्डकप 2022 की वजह से पूरी दुनिया की नज़र कतर पर टिकी हुई है लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि सभी का ध्यान फीफा वर्ल्डकप से हटकर अब कतर की राजकुमारी की शादी और अपने ही परिवार पर लगाए गए उनके आरोपों पर आ गया है।

फीफा के अलावा इस बात पर हो रही चर्चा

बता दें सख्त कानूनों वाली इस्लामिक कंट्री कतर (Qatar) फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही कई वजहों से सुर्खियों में है। इसी दौरान कतर अपने कुछ नागरिकों के साथ क्रूरता के मामले की से भी चर्चा में आया और अब इसी बीच कतर की राजकुमारी अपनी शादी छोड़कर भाग गईं और ब्रिटेन में शरण ले ली है।

समलैंगिक होने के कारण राजकुमारी ने छोड़ा देश

कतर (Qatar) की राजकुमारी शेखा सल्वा की भागने की ख़बर संडे टाइम्स ऑफ लंदन ने लीक दस्तावेजों के आधार पर छापी है और इस दौरान सामने आया कि राजकुमारी समलैंगिक हैं और कतर में समलैंगिकता पर बैन है। इसके साथ ही इसके लिए कड़ी सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में प्रिंसेस को में डर था कि ट्रांसजेंडर होने की वजह से उन्हें भी कड़ी सजा दी सकती है और इस वजह से वो अपना घर छोड़कर भाग गई थीं। रिपोर्ट की मानें तो ब्रिटेन में शरण ले चुकी कतर की राजकुमारी ने अधिकारियों से बताया कि उनका बचपन बेहद मुश्किलों भरा गुजरा है।

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: जीत से एक कदम दूर फ्रांस, फाइनल्स की रेस में मोरक्को हुआ आउट, सड़को पर फैंस कर रहे तांडव

ख़ुद को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा ‘मैं एक महिला के रूप में जन्मी हूं लेकिन बड़ी हुई तो मुझे अपने शरीर में बदलाव दिखा इसके बाद मैं नहीं चाहती की मेरी शादी मेरे किसी चचेरे भाई से करा दी जाए। वहीं कतर में समलैंगिकता के लिए 3 साल की सख्त सजा दी जाती है इसलिए सेफ्टी के लिए मैं घर छोड़कर भागी थी।’

बता दें यूके सरकार के पास मौजूद इस प्रिंसेस के दस्तावेजों के अनुसार वो 2015 की गर्मियों के दौरान अपने परिवार के साथ लंदन के फैमली ट्रिप पर गई थीं। उसी दौरान वो एक दोस्त के साथ वहां से भाग निकली थीं। अब कतर में जब लाखों खेल प्रेमी आए हैं तो इस देश के कड़े कानूनों की चर्चा हो रही है। इसी कड़ी में समलैंगिकता कानून का जिक्र हुआ और इसमें कतर की प्रिंसेस की स्टोरी भी दुनिया से सामने खुलकर सामने आ रही है।

हालांकि सूत्रों की मानें तो कतर इस तरह की ख़बरों को रुकवाने के लिए अभी तक कई बड़े मीडिया हाउसेस को भारी-भरकम रकम भी दे चुका है। फीफा वर्ल्डकप के बाद कतर की राजकुमारी की अपने देश को छोड़कर भागने की ख़बर से सभी लोग हैरान हैं, वहीं इस पूरे मामले में कतर की ओर से अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button