ट्रेंडिंग

AUS vs ENG Ashes 2023: इंग्लैंड ने अपनी तुफानी बल्लेबाजी से पहले दिन के मुकाबले में रचा इतिहास

AUS vs ENG Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के पहले मैच में पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 393/8 के स्कोर पर पारी घोषित की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 14/0 है। इंग्लैंड की टीम 379 रन आगे है।

आपको बता दें बर्मिंघम में पहले दिन का मुकाबला समाप्त हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 14/0 है. डेविड वॉर्नर 8 और उस्मान ख्वाजा 4 रन बनाकर मैच मे बने हुए है. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393/8 के स्कोर बनाए थे इस लिहाज से इंग्लैंड की टीम 379 रन आगे है.

जो रूट का शतक
(england) इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 145 गेंद में 118 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्कों शामिल है उनकी शानदार पारी के चलते इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 350 रन के पार जा चुका है। स्टुअर्ट ब्रॉड भी 16 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. अब रूट के साथ ओली रॉबिंसन क्रीज पर हैं. ये दोनों इंग्लैंड का स्कोर 400 रन के करीब ले जाने की कोशिश करेंगे। 77 ओवर का खेल होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 373 रन है।

बेयरस्टो का अर्धशतक, इंग्लैंड का स्कोर 250 रन के पार
जो रूट के बाद जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने छठे विकेट के लिए रूट के साथ शतकीय साझेदारी की है और अपनी टीम को मुश्किल से निकाला है। इन दोनों की शानदार साझेदारी के चलते इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 250 रन के पार जा चुका है। 60 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 282 रन है।

चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 240/5
दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 240/5 है। जो रूट अर्धशतक लगाकर क्रीज पर हैं और जॉनी बेयरस्टो उनका साथ दे रहे हैं। दोनोंने छठे विकेट में 64 रन की साझेदारी की रूट 66 और बेयरस्टो 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने 2-2 विकेट लिए हैं। वहीं, स्कॉट बोलैंड को 1 विकेट मिला है।

इंग्लैंड का स्कोर 200 रन के पार
5 विकेट ग्वां कर इंग्लैंड का स्कोर 200 रन के पार जा चुका है। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट क्रीज पर हैं। रूट अपना अर्धशतक पुरा कर चुके हैं

इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी
176 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। कप्तान बेन स्टोक्स 8 गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए। जोश हेजलवुड ने उन्हें विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। अब जो रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड का बैजबॉल वाला आक्रामक रवैया अब तक कुछ खास नहीं कर पाया है।

इंग्लैंड का स्कोर 100 रन के पार
2 विकेट खो कर इंग्लैंड की टीम का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है. जैक क्राउली अर्धशतक लगाकर मैच मे बने हुए है और जो रूट उनका साथ दे रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज में अच्छी शुरुआत की है और तेजी से रन बनाए हैं। मैच के पहले सत्र में ही इंग्लैंड की टीम 100 रन से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली एशेज सीरीज में शानदार जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से मात दी थी. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया – इंग्लैंड के बीच का पहला दिन का मुकाबला 16 जून को बर्मिंघम में खेला गया. इसके बाद दूसरा मुकाबला 28 जून से (london) लंदन में खेला जाएगा. फिर तीसरा मैच 6 जुलाई से लीड्स (Leeds) में आयोजित होगा . चौथा मैच 19 जुलाई से (manchester) मेनचेस्टर में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई से 31 जुलाई तक (london) लंदन के ओवल में खेला जाएगा. यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होगी.(england- australia) इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें खिताब पर कब्जा करने के लिए हर संभव कोशिश करेगी.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, ओली पोप, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो (wk), मोइन अली, बेन स्टोक्स (c), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।
ऑस्ट्रेलिया : उस्मान ख्वाजा, मारनस लेबुस्चगने, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), ट्रैविस हेड, पैट कमिंस (c), जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button