ट्रेंडिंगन्यूज़

Ayodhya Diwali 2022: पीएम मोदी के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुई रामनगरी, जानें क्या है अयोध्या में होने वाले मेगा शो की तैयारी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री के अयोध्या (Ayodhya Diwali 2022)आगमन को लेकर तैयारियां चल रही हैं, इस दौरान पीएम मोदी दिवाली के ठीक एक दिन पहले अयोध्या में 5100 बत्ती की 8 बेदी से सरयू का पूजन करेंगे इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं।

अयोध्या स्थित भगवान श्री राम की नगरी में दीपोत्सव की तैयारी हो रही है। इस दौरान यहां चार चांद लग गया जब प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना मिली। सरयू के तट से भगवान राम के जन्म स्थान तक पूरी अयोध्या रोशनी से नहाई है. दुल्हन की तरह सज कर तैयार अयोध्या प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है।

सरयू पूजन के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं। 8 बेदी से वैदिक ब्राह्मण प्रधानमंत्री को सरयू का पूजन कर आएंगे। शाम 6:25 पर प्रधानमंत्री सरयू की आरती उतारेंगे। 5100 बत्ती की विशेष आरती से प्रधानमंत्री माता सरयु की आरती उतारेंगे।

इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू आरती के समय प्रधानमंत्री के मंच पर मौजूद रहेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय से चयनित व्यक्ति ही सरयू आरती के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- आज का सुविचार: चाणक्य के इन अनमोल विचार से पूरी तरह बदल जाएगी आपकी दुनिया, जानें क्या है नीति?

सहस्त्र वर्ष की पराधीनता के कारण धूमिल हुए अयोध्या नगरी के प्राचीन वैभव को दोबारा वापस लाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने एक विशाल चुनौती थी।

इस महान लक्ष्य की ओर अग्रसर होने का शुभारंभ योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव के जरिए किया। दीपोत्सव, जिसे प्रभु श्रीराम, माता जानकी और लक्ष्मण जी के वनवास से लौटने की स्मृति में योगी सरकार हर वर्ष दीपावली से ठीक एक दिन पहले आयोजित कराती है। अयोध्या में 2017 में दीपोत्सव की शुरुआत ही वो मील का पहला पत्थर है, जिसके बाद प्रभु की नगरी संवरती ही जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button