क्राइमतकनीकन्यूज़

पेरिस में बडा धमाका, हादसे में लगभग 16 लोग झुलसे

Paris fire Explosion: फ्रांस की राजधानी पेरिस में लेफ्ट बैंक की एक बिल्डिंग से भयानक हादसा सामने आया हैं इस हादसे में लगभग 16 लोग झुलस गए, जिनमें 7 की गंभीर रूप से घायल है। सूचना मिलते ही 200 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने की प्रयास में लगी है। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया गया है।
दरअसल 21 जून यानी बुधवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस में लेफ्ट बैंक की एक बिल्डिंग में गैस लीक होने की वजह से बडा हादसा हो गया है जिसमे 16 लोगो की आग में झुलसने की सूचना मिली है. और 7 लोग घायल हुए है. जिनका निजी अस्पतान में उपचार चल रहा है.

बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया
पेरिस पुलिस के प्रमुख लॉरेंट नुनेज ने बताया कि आग लगने की वजह से बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी आग बुझ नहीं पाई है। अभी दमकल की टीम यह पता चलाने की कोशिश कर रही है कि मलबे में कोई दबा है या नहीं। पेरिस पुलिस ने कहा कि आग लगने की वजह क्या है, अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। कुछ रिपोर्ट्स में गैस लीक होने से आग लगने की बात कही जा रही है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
आग लगने की घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अकील नाम के एक स्टूडेंट ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। उसने बताया कि हादसे के समय वह 100 मीटर दूर की बिल्डिंग में था।

अकील ने बताया- वह धमाके वाली जगह से करीब 100 मीटर दूर स्थित इमारत में था
उन्होंने आगे बताया, मैं खिड़की पर बैठा था, तभी जोरदार धमाका हुआ और मैं खिड़की से 2 मीटर दूर जाकर पडा । फिर हम बिल्डिंग (building) से उतरकर नीचे आ गए, तब हमने पास की इमारत में आग की लपटें दिखीं। पुलिस (police) की मदद से हम जल्दी वहां से निकलने में कामयाब रहे


मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें इस तरह का हादसा पहली बार नही हुआ है इससे पहले भी 2019 में यहां एक गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ था जिसमें 4 लोगों की मौत और 66 लोग घायल हो गए थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button