ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Budget Session 2023: कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए विपक्षी नेताओं ने की खड़गे के साथ बैठक

सरकार को घेरने के लिए आज विपक्षी नेताओं की बैठक हुई। ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में की गई। को दल भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस से दुरी बनाकर चल रहे थे आज एकजुट हुए और एकमत से सरकार को घेरने पर रजामंद भी।

सरकार को घेरने के लिए आज विपक्षी नेताओं की बैठक हुई। ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की अगुवाई में की गई। को दल भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस से दुरी बनाकर चल रहे थे आज एकजुट हुए और एकमत से सरकार को घेरने पर रजामंद भी। मलिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के चेम्बर में जिन दलों की शिरकत हुई उनमे टीएमसी (Trinamool Congress) ,डीएमके (Dravida Munnetra Kazhagam), आप (Aam Aadmi Party), जदयू (Janta Dal United) , वाम दल, एनसीपी (Nationalist Congress Party) , शिवसेना समाजवादी पार्टी समेत कई और दलों ने हिस्सा लिया। विपक्षी डालो के नेताओं ने कहा कि देश की मौजूदा हालत बेहद ख़राब है ऐसे में सरकार से सवाल पूछे वगैर कुछ नहीं हो सकता। अडानी प्रकरण के बाद देश की चिंता बढ़ती जा रही है। सरकारी बैंको ,एलआईसी के पैसे जिस तरह से अडानी समूह में फसे हुए हैं उसे सुरक्षित नहीं किया गया तो देश कंगाल हो सकता है

क्या चाहता है विपक्ष

विपक्ष चाहता है कि इस मसले पर सरकार पूरी रिपोर्ट संसद में रखे और देश को आस्वस्त करे कि बैंको को कोई धोखा नहीं होगा और जनता की गाढ़ी कमाई बैंक में सुरक्षित रहेगी। विपक्ष चीन के मसलों को लेकर भी चिंतित है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि चीन सीमा पर अपना दखल बढ़ाता जा रहा है और सरकार चुप है। ऐसे में चुप रहने से कोई काम नहीं चल सकता। महंगाई को लेकर बजट में कोई बात सरकार की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है। बजट को लेकर भी कई सवाल है। आप नेता ने यह भी कहा कि बजट में चुनाव जीतने के लिए सरकार लोगों के साथ लॉलीपॉप का खेल कर रही है।

यह भी पढ़ें: Budget 2023: हालिया बजट से आखिर नीतीश कुमार इतने निराश क्यों है ?

लेकिन विपक्ष की सबसे बड़ी चिंता अडानी समूह पर लगे आरोप को लेकर है। हिंडेनवर्ग रिपोर्ट में अडानी समूह को लेकर जो बाते कही गई है ,विपक्ष उसकी जांच कराने की मांग कर सकता है। विपक्ष को लगता है कि जिस तरह से रिपोर्ट में अडानी की शेल कंपनियों का जिक्र हुआ है वह अधिक सन्देश पैदा करता है और इसकी जांच नहीं कराई गई तो आने वाले समय में इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button