खेलन्यूज़

Rohit Sharma News IND vs AUS 2023: Rohit Sharma की कप्तानी को लेकर बड़ी खबर. अगर ऐसा हुआ तो जा सकती है कप्तानी..

दरसल, यदि भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज हार गया तो, वह ICC  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो जाएगा.

IND vs AUS, 1st Test: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी (Test Captaincy) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का परिणाम तय करेगा कि, रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तान का आने वाला भविष्य क्या है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के लिय कप्तान के तौर पर एक अग्निपरीक्षा हो सकती है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत एशिया कप 2022 (india asia cup 2022) और T20 World Cup-2022 की ट्रॉफी जीतने का मौका पहले से ही गंवा चुका है.

ये भी पढें: IND vs AUS, 1st Test:  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को तगड़ा झटका.. भारत की जीत पक्की !

सामने आया बड़ा अपडेट

दरसल, यदि भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज हार गया तो, वह ICC  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो जाएगा. भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर BCCI ऑफिसर ने आगे कहा, ‘हमने कप्तानी में बदलाव को लेकर कोई चर्चा नहीं की है, लेकिन जब एक WTC चक्र खत्म होता है तो नया शुरू होता है. रोहित टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे या नहीं, यह परिणामों के आधार पर चर्चा का विषय है.’ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 या 3-1 से जीतनी होगी.

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हारे के बाद जाएगी कप्तानी?

भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी 2023 से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज हारकर 2023 जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल खेलने का मौका नहीं गंवाना चाहती है. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी की इनसाइडस्पोर्ट से हुई बातचीत में पता लगा कि, ‘संदेश साफ हो गया है. हम एक और ICC ट्रॉफी गंवाने का रिस्क नहीं उठा सकते. यदि हम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए तो ये सभी बाइलेटरल रिकॉर्ड्स किसी काम के नहीं रहेंगे. 2 साल में हम ऐसे 3 टूर्नामेंट हार चुके हैं.यह रोहित शर्मा भी जानते हैं और पूरी टीम भी. हर कोई ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.’

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button